Kumbhalgarh, Rajsamand: राजसमंद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने एक कार्रवाई करते हुए आमेट नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी कृष्ण गोपाल माली और वरिष्ठ लिपिक बलवंत सिंह राठौड़ को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी को कृष्ण गोपाल माली की जेब में 40,000 रुपये और उसकी गाड़ी में 1,00,000 रुपये नकद बरामद हुए हैं. जिसका भी अधिशासी अधिकारी कृष्ण गोपाल माली कोई जवाब नहीं दे पाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजसमंद एसीबी के उपअधीक्षक ने बताया कि परिवादी ने आमेट में जमीन ली थी. जिसके पट्टे भी उसने ले लिए थे. लेकिन नगरपालिका की ओर से उसका ले आउट प्लान जारी नहीं किया था. लेआउट प्लान लेने के लिए नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी कृष्ण गोपाल माली और यूडीसी बलवंत सिंह राठौड़ 3 लाख रुपए की मांग कर रहे हैं. एसीबी की ओर से शिकायत शिकायत का सत्यापन करवाया गया. 


जब परिवादी तुलीराम शाम को दो लाख रुपए देने के लिए नगरपालिका पहुंचा, उसने अधिशासी अधिकारी कृष्ण गोपाल माली के लिए 2 लाख रुपए की राशि बलवंत सिंह राठौड़ को सौंपी. एसीबी ने रंगे हाथों बलवंत सिंह राठौड़ और अधिशासी अधिकारी कृष्ण गोपाल माली को गिरफ्तार कर लिया. जब एसीबी ने कृष्ण गोपाल माली की तलाशी ली तो उनकी जेब से 40 हजार रुपए और उनकी गाड़ी से 1 लाख रुपए नकद बरामद हुए हैं. 


मामले की जांच जारी


इस राशि के बारे में अधिशासी अधिकारी गोपाल माली कोई जवाब नहीं दे पाए. इस पर एसीबी ने अधिशासी अधिकारी कृष्ण गोपाल माली और यूडीसी बलवंत सिंह राठौड़ दोनों को गिरफ्तार कर लिया. एसीबी का कहना है कि इस मामले में जांच की जा रही है. साथ ही पूछताछ भी जारी है.


यह भी पढ़ें: राजस्थान के ये दो सगे भाई बने एक साथ IPS ऑफिसर, पिता सिलते थे कपड़े


यह भी पढ़ें: माला पहनाते ही क्यों फफक-फफक कर रो पड़े पति-पत्नी, देखने वाले भी हो गए इमोशनल