Rajsamand news: राजस्थान के राजसमंद जिले में श्रीद्वारकाधीश मंदिर द्वारा राजसमंद में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित किए गए. दो दिवसीय आयोजन मंथन के समापन के अवसर पर राजसमंद सांसद दिया कुमारी द्वारा द्वारकाधीश मंदिर के पीठाधीश्वर गोस्वामी डॉ. वागीश कुमार महाराज के प्रस्ताव पर प्रभु द्वारिकाधीश मंदिर के किनारे जलगरा घाट पर लेजर वॉटर शो शुरू करने के लिए जल्द ही स्वीकृति दिलाने का भरोसा दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सांसद दिया कुमारी के इस आयोजन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ने के पश्चात आयोजन में महत्वपूर्ण बात कही उन्होंने आए हुए तमाम पर्यटन विशेषज्ञों को राजसमंद में आने पर उनका धन्यवाद किया और महाराज डॉ. वागीश कुमार के प्रस्ताव पर जल्द ही स्वीकृति दिलाने की बात कही कार्यक्रम संयोजक मंदिर के कार्यकारी अधिकारी विनीत सनाढ्य ने बताया कि द्वारकाधीश मंदिर कांकरोली के पीठाधीश्वर गोस्वामी महाराज की ओर से द्वारकाधीश मंदिर कांकरोली का एक प्रस्ताव सांसद दिया कुमारी को उक्त मंथन कार्यक्रम के दौरान दिया गया. जिसमें द्वारकाधीश मंदिर के जलगरा घाट पर द्वारकाधीश मंदिर की ओर से हरिद्वार और वाराणसी की तर्ज पर यमुना आरती करवाने की योजना बताई गई. 


यह भी पढ़े- थे चिंता क्यों करो...चिंता मत करो... किसानों के जमीन नीलामी वाले पोस्टर पर घिरी बीजेपी, किसान ने खटखटाया सीएम गहलोत का दरवाजा, कहा बीजेपी से हुआ विश्वास खत्म


राजसमंद पर्यटन को लेकर रोड मैप तैयार
साथ ही इस योजना के साथ लेजर वॉटर शो जिसके माध्यम से आने वाले पर्यटक और श्रद्धालु द्वारकाधीश प्रभु का ब्रज से मेवाड़ आगमन का इतिहास और राजसमंद झील के निर्माण से जुड़ी जानकारी देख और समझ सके इसका प्रस्ताव दिया गया. जिसे सांसद द्वारा सहर्ष स्वीकार करते हुए इसके लिए हर संभव प्रयास कर जल्द से जल्द इसे शुरू करवाने की बात कही. दो दिवसीय सेमिनार का समापन रविवार को द्वारकाधीश मंदिर में तकनीकी सत्र के साथ हुआ. बता दें कि पूरे भारत के 17 राज्यों से आए हुए पर्यटन विशेषज्ञ द्वारा अपनी तकनीकी राय प्रस्तुत कर राजसमंद पर्यटन को लेकर रोड मैप तैयार किया गया और राजसमंद पर्यटन को लेकर रोड मैप तैयार किया गया.