Rajsamand News: राजस्थान के राजसमंद जिले में दिवेर थाना क्षेत्र के छापली गांव में चार दिन पहले कुएं में डूबे बालक का शव आज एनडीआरएफ और पुलिस की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला. पुलिस ने मौके पर ही बालक के शव का पोस्टमार्टम करवाया और परिजनों को सौंप दिया. जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने बताया कि भीम पंचायत समिति के पालरा गांव का निवासी ललित सिंह अपने ननिहाल कानावास गांव में गणेश सिंह के यहां आया हुआ था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

31 तारीख को सुबह 10:30 बजे बच्चों के साथ खेलते समय जब ललित सिंह कुएं में पानी पीने उतरा, तो सीढ़ी के पत्थर से टकरा कर अंदर गिर गया. मौके पर खेल रहे बच्चों ने इसकी सूचना परिजनों को दी. परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची दिवेर थाना पुलिस ने सिविल डिफेंस और स्थानीय गोताखोरों की मदद से बालक को ढूंढने का प्रयास किया. 


सफलता नहीं मिलने पर एक जून को उदयपुर से एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया. एसडीआरएफ की 11 सदस्य टीम कल शाम तक स्थानीय पुलिस के साथ कुएं में बालक की तलाश करती रही, लेकिन सफलता नहीं मिलने पर जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने एनडीआरफ की टीम को मौके पर बुलाया. 


यह भी पढ़ें- Barmer News: सीमा पार कर पाकिस्तान गए साबिर की हुई 32 महीने बाद वतन वापसी


आज मौके पर पहुंची 20 सदस्यीय एनडीआरएफ की टीम ने सुबह 7:30 बजे से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. करीब 3 घंटे बाद एनडीआरएफ की टीम ने ललित के शव को कुएं से बाहर निकाल लिया. जो अंदर कुएं में फंसा हुआ था. पुलिस ने मौके पर चिकित्सकों की टीम बुलाकर शव का पोस्टमार्टम करवाया और परिजनों को सौंप दिया है.