Bhim,Rajsamand: राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवगढ़ में पिछले लंबे समय से अव्यवस्थाओं का आलम देखा जा रहा है. बता दें कि यहां पर स्वच्छता की कमी दिखाई पड़ रही है. साथ ही मरीज के साथ आने वाले परिजनों के अंदर बैठने के लिए पर्याप्त स्थान की कमी के चलते रात को पार्किंग स्थल में ही सोकर रात गुजारनी पड़ती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शौचालय में पर्याप्त स्वच्छता का अभाव


इतना ही नहीं चिकित्सालय परिसर में शौचालय में पर्याप्त स्वच्छता का अभाव दिखाई पड़ता है. मरीज एवं उनके साथ आए परिजनों को कई बार पानी के लिए इधर उधर भटक कर बाहर से पानी लाना पड़ता है. जबकि चिकित्सालय परिसर में ट्यूबवेल होते हुए भी समय-समय पर पानी की टंकियों में पानी भरने की कमी दिखाई पड़ती है.


 एक और राज्य सरकार चिकित्सालय विभाग द्वारा अस्पतालों में मरीजों को सुविधाओं के नाम पर प्रचार प्रसार कर ढोल पीट रहे हैं और बड़े-बड़े पोस्टर एवं विज्ञापन छपवा कर राज्य सरकार एवं जनप्रतिनिधि वाहवाही लूटने में लगे हुए हैं तो वहीं सरकारी नुमाइंदे राज्य सरकार की पोल खोलने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे.


चिकित्सालय परिसर में लगी एक्सरे मशीन खराब 


इतना ही नहीं पिछले लम्बे समय से चिकित्सालय परिसर में लगी एक्सरे मशीन खराब पड़ी है. चिकित्सालय प्रशासन एवं संबंधित विभाग द्वारा उस पर कोई ध्यान नहीं देने के कारण मरीजों को स्वयं ही ट्रॉली को धकेल का कर एक्सरे के लिए मरीज को ले जाना पड़ रहा है.प्राइवेट लैब में ले जाकर पैसा देखकर एक्स-रे करवाना पड़ रहा है. 



सुविधाओं के नाम पर कई बार लाइट बंद होने के बाद भी जनरेटर चालू नहीं किया जाता.ऐसी स्थिति में मरीजों और उनके साथ आए परिजनों को अपनी बीमारी के साथ साथ मच्छरों से भी लड़ना पड़ता है.बताया जा रहा है कि चिकित्सालय परिसर में निर्माण कार्य चलने के दौरान भी अव्यवस्थाओं का आलम व्याप्त है.


यह भी पढ़ें- 


भाजपा सांसद दिया कुमारी ने कसा तंज, कहा- राहुल गांधी भी जानते हैं जो होना था वो हो चुका


दूसरी 'सीमा हैदर' बन गई राजस्थान की बहू, पति समेत 2 बच्चों को छोड़ पाकिस्तानी महबूब से मिलने पहुंची


Jaipur News: जयपुर में बारिश से ढह गया मकान, 7 जिंदगियां दबी