Rajsamand: राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा में परीक्षार्थियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह संवेदनशील और गंभीर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य सरकार के निर्देशानुसार इसके सफल आयोजन के लिये पुलिस-प्रशासन ने सभी तैयारियां के बीच प्रथम दिन की परीक्षा आयोजित हुई. सभी व्यवस्थायें चाक चौबन्द नजर आई और परीक्षा केन्द्रों के लिये सभी आवश्यक व्यवस्थायें की हुई हैं.


यह भी पढ़ें- Video: फिल्म शोले का गाना गाकर गायों को छेड़ रहा था लड़का, फिर जो हुआ, नानी याद आ गई


बता दें कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 23 और 24 जुलाई को आयोजित रीट परीक्षा के लिये राजसमन्द जिले में 14 सेंटर पर परीक्षा का आयोजन दो पारियों में हो रहा है. इसी के तहत 23 तारीख को आयोजित हुई परीक्षा में परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र व गहन तालाशी के बाद एंट्री दी गई. इसी बीच परीक्षा केंद्र पर कई महिलाएं नाक में लौंग पहनकर पहुंची, जिसे महिला पुलिसकर्मी के द्वारा उतरवाया गया. इस बीच राजसमंद अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरन शर्मा ने पेपर संग्रहण केंद्र का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्था को देखा.


क्या बोले एडीएम रामचरन शर्मा 
इस दौरान एडीएम रामचरन शर्मा ने ज़ी मीडिया से वार्ता के दौरान परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है और मुख्यालय के निर्देश पर कार्य जारी है. उन्होंने बताया कि राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना और पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. बता दें कि 23 तारीख को आयोजित हुई परीक्षा में लगभग 7 हजार से ज्यादा परीक्षार्थियों द्वारा हिस्सा लिया जा रहा है.


विभागीय आकड़ों के अनुसार, 23 जुलाई को प्रथम पारी में कुल 3096 व द्वितीय पारी में 4248 परीक्षार्थियों ने भाग लिया. बता दें कि इसी प्रकार 24 जुलाई रविवार को प्रथम पारी में 3936 और द्वितीय पारी में कुल 3936 परीक्षार्थी भाग लेंगें. सबसे खास बता यह है कि परीक्षार्थी को परीक्षा के एक घंटे पूर्व परीक्षा स्थल पर पहुंच रहे हैं. इसके बाद प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है.


Reporter- Devendra sharma


यह भी पढे़ं- REET Exam 2022: प्रशासन की सख्ती, काटी गई महिलाओं के कपड़ों पर लगी बटन, उतरवाए मंगलसूत्र


ह भी पढे़ं- उर्फी जावेद से भी 4 कदम आगे निकले रणवीर सिंह, नंगे बदन फोटोशूट करवाकर इंटरनेट पर मचा दी 'खलबली'


यह भी पढे़ं-  पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय