Rajsamand News: राजसमंद जिले के सरकारी हॉस्पिटल आरके की बात की जाए तो यह हॉस्पिटल जिले का सबसे बड़ा सरकारी हॉस्पिटल है. जहां पर अभी मौसमी बीमारी की चपेट में आने वाले मरीज आ रहे हैं. इनमें से कई मरीजों की तबीयत ज्यादा खराब होने के चलते इन्हें भर्ती भी करवाया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 बता दें कि अभी हॉस्पिटल में हल्का पेट दर्द, बुखार, खांसी, जुखाम व सर्दी लगने की शिकायत वाले मरीज ज्यादा आ रहे हैं. तो वहीं, ऐसे में समय पर चिकित्सक से परामर्श नहीं लेने वाले मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ रहा है.


जब टीम जब हॉस्पिटल पहुंची और वहां के सरकारी चिकित्सक, एमएस सर्जन डॉ. एमके मीणा से बात की तो उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल में अभी ज्यादातर मौसमी बीमारी की चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या बढ़ गई है. 


डॉ. मीणा ने बताया कि मौसमी बीमारी की चपेट में आने से मरीज को पहले हल्का-हल्का बुखार आता है, और हाथ पैर में दर्द होता है. अभी ज्यादातर पेट में दर्द और उल्टी वाले मरीज भी आ रहे हैं. डॉ. एमके मीणा ने बताया कि मैं सर्जन हूं और मेरे पास लगभग भी 15 से 20 मरीज आ रहे हैं. 


फिजिशियन चि​कित्सकों के पास मरीज और ज्यादा संख्या में आ रहे हैं. ऐसे में आरके हॉस्पिटल के सरकारी चिकित्सक डॉ. एमके मीणा ने लोगों से अपील की है कि यदि खांसी, जुखाम, सर्दी या बुखार महसूस होता है तुरंत पास के किसी भी चिकित्सक के पास जाएं और अपना समय पर उपचार करवाएं.


ये भी पढ़ें- Vastu Shastra : बुरा वक्त आने से पहले देता है संकेत, जानें 6 अशुभ घटनाएं