Sawai Moadohpur: सवाई माधोपुर में सोमवार को भाजपा किसान मोर्चा ने जिले की विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना दिया. संगठन ने  प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शकारियों ने राज्यपाल के नाम  कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें-  उदयपुर में मणप्पुरम गोल्ड लोन ऑफिस से ही बदमाश लूट ले गए 24 किलो सोना, मचा हड़कंप


 ज्ञापन के माध्यम से भाजपाइयों ने बताया कि, प्रदेश में पिछले 3 महीने से गोवंश लंपी रोग से ग्रसित है. बार-बार जताने के बावजूद राज्य सरकार गंभीरता से लंपी वायरस का निदान नहीं कर पा रही है, जिससे हजारों गोवंश की अकाल मौत हो रही है.


 इसी तरह चंबल नदी में आई बाढ़ से जिले के खंडार क्षेत्र के कई गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. इससे लोगों को आर्थिक नुकसान हुआ है. वहीं पिछले दिनों जिले के खिजुरी गांव में शिक्षक ने बालिकाओं के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया था. इन घटनाओं को रोकने में राज्य सरकार नाकाम साबित हुई है. 


 गोवंश को बचाने, बाढ़ पीड़ितों को राहत देने तथा बालिकाओं से छेड़छाड़ के दोषियों पर किसी भी तरह की कोई कठोर कार्रवाई नहीं की जा रही है.  ऐसे में भाजपा किसान मोर्चा यह मांग करता है कि लंपी वायरस से ग्रसित गोवंश को सुरक्षा प्रदान करने के लिए जल्द से जल्द रोकथाम के उपाय किए जाएं.


 चंबल नदी में बाढ़ से प्रभावित ग्रामीणों को उचित मुआवजा दिया जाए तथा खिजुरी गांव में बालिकाओं से छेड़छाड़ के शिक्षक को निलंबित कर ग्रामीणों के खिलाफ दर्ज सभी मुकदमे वापस लिए जाएं. ऐसा नहीं होने पर आगामी दिनों में भाजपा किसान मोर्चा आंदोलन करेगा, जिसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी.
Reporter: Arvind singh


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें