Sawai Madhopur : सवाई माधोपुर में इन दिनों स्कूली बच्चो की जैसे शामत आई हुई है. कल जहां एक खटारा जीप में बैठने के कारण आधा दर्जन स्कूली बच्चे दुर्घटना का शिकार होकर घायल हो गए , तो वही आज नौनिहखलो के कंधों पर स्कूली बस को प्रतिदिन धक्का लगाने की अजीबोगरीब तस्वीर भी सवाई माधोपुर में देखने को मिल रही हैं. सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के हाउसिंग बोर्ड की यह नित्य प्रतिदिन की सुबह सवेरे की तस्वीर है . 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जहां भूतेश्वर मंदिर के पास सनफ्लावर निजी विद्यालय के विद्यार्थी एक खटारा बस में सवार होकर विद्यालय पहुंचते हैं. लेकिन बस में यह विद्यार्थी तब बैठते हैं जब तक धक्के से यह बस स्टार्ट नहीं हो जाती है. हाउसिंग बोर्ड के बस स्टैंड पर यह बस खड़ी होती है और इस बस में बैठकर विद्यालय पहुंचने वाले विद्यार्थी इसको रोजाना धक्का मारते हैं. 


आसीनी से स्टार्ट नहीं हो पाती बस


यही नहीं, धक्का भी बहुत दूर तक देना पड़ता है .धक्के से भी यह बस साधारण रूप से स्टार्ट नहीं हो पाती है. लेकिन इस विषय पर ना तो निजी विद्यालय प्रशासन ध्यान दे रहा है, ना ही शिक्षा विभाग इस मामले के प्रति गंभीर नजर आ रहा है. हालांकि जो अभिभावक है वह इस विषय पर खेद अवश्य जताते हैं .लेकिन वे भी कैमरे के समक्ष आकर कुछ भी कहने में अपनी असमर्थता जाहिर कर रहे हैं. लेकिन हाउसिंग बोर्ड में सुबह सवेरे स्कूली विद्यार्थियों द्वारा बस को थक्का देने की यह तस्वीर अपने आप में बेहद विडंबना भरी है.