Sawai Madhopur: रीट परीक्षा को लेकर सवाई माधोपुर जिला एवं पुलिस प्रशासन बेहद मुस्तैद है. जिले के 15 परीक्षा केंद्रों पर रीट परीक्षा का आयोजन किया गया है, जिसमें 21 हजार 170 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बार रीट परीक्षा को लेकर प्रशासन द्वारा विशेष इंतजाम किए गए हैं. परीक्षा केंद्रों पर पुलिस का भारी जाब्ता तैनात किया गया है. साथ ही शहर में भी जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया है, जो बाहर से आने जाने वाले वाहनों पर निगरानी रखे हुए है. 


यह भी पढे़ं- REET 2022: जयपुर में 23-24 को परीक्षार्थियों-प्रशासन की परीक्षा, अभय कमांड सेंटर से होगी निगरानी


परीक्षा केंद्रों पर गहन जांच के बार ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया. प्रशासन की सख़्ती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जो परीक्षार्थी निर्धारित समय से महज 15 सेकंड भी देरी से परीक्षा केंद्र पहुंचे, उन्हें भी परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया गया. देरी होने से परीक्षा से वंचित रहे परीक्षार्थियों का रो-रो कर बुरा हाल है. वंचित परीक्षार्थियों ने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों से परीक्षा केंद्र में प्रवेश देने की गुहार लगाई पर अधिकारियों ने सख्ती बरतते हुए देरी से आये किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश की अनुमति नही दी.


महिला परीक्षार्थियों ने फाड़ा प्रवेश पत्र 
कुछ महिला परीक्षार्थियों ने गुस्से में आकर अपना प्रवेश पत्र फाड़कर पुलिस कर्मियों पर फेंक दिया. रीट परीक्षा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है. परीक्षा को लेकर तीन जोनल मजिस्ट्रेट, दो एरिया मजिस्ट्रेट एंव पांच ओएमआर कॉर्डिनेटर लगाए गए हैं. मोबाइल टीम और 15 उड़न दस्ते लगाए गए हैं, जो लगातार परीक्षा केंद्रों का दौरा कर व्यवस्थाओं पर नजर बनाए हुए है. 


पिछली रीट परीक्षा के दौरान हुई गड़बड़ी को देखते हुए इस बार प्रशासन द्वारा इलेक्शन मोड पर परीक्षा का आयोजन किया गया है. जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक भी फील्ड में हैं और लगातार परीक्षा केंद्रों का जायजा ले रहे हैं. कुल मिलाकर कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच रीट परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है.


Reporter- Arvind Singh Chauhan


सवाई माधोपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.


यह भी पढे़ं- REET Exam 2022: प्रशासन की सख्ती, काटी गई महिलाओं के कपड़ों पर लगी बटन, उतरवाए मंगलसूत्र


ह भी पढे़ं- उर्फी जावेद से भी 4 कदम आगे निकले रणवीर सिंह, नंगे बदन फोटोशूट करवाकर इंटरनेट पर मचा दी 'खलबली'


यह भी पढे़ं-  पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय