Gangapur City: सवाई माधोपुर जिले के वजीरपुर उपखंड क्षेत्र के मीना बड़ौदा गांव से दो किलोमीटर दूर जंगल के बीच स्थित प्रमुख धार्मिक स्थल माता लकेश्वरी धाम और शिव परिवार,एवं हनुमान जी के मंदिर में सावन माह के अंतिम सोमवार को भक्तों ने सुबह लकेश्वरी माता शिव परिवार और हनुमान जी को पंचामृत स्नान करा कर विशाल भंडारे का आयोजन किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भंडारे का शुभारंभ संतजनों और भक्तों ने भोग लगाकर किया. भंडारे में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया. भंडारा सुबह करीब 10 बजे से शुरु हुआ प्रसाद ग्रहण करने का क्रम देर शाम तक जारी था. यहां श्रद्धालु माता के दर्शन कर विशाल भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया. 


लकेश्वरी माता का मन्दिर इन दिनों जन -जन की आस्था का केंद्र बना हुआ है. यहां सावन मांह शुरु होते ही माता के भक्तों का नजारा देखने को मिलता है, दशकों पुराने इस मन्दिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शनों के लिए आते है. वैसे तो प्रत्येक दिन माता के भक्त दर्शनों के लिए आते है. सुबह शाम यहां पूजा अर्चना के लिए भक्तों का तांता लगा रहता है. गांव के मुनेश मीना ने बताया कि लकेश्वरी माता का भव्य मंदिर गांव से दो किलोमीटर दूर जंगल में स्थित है.


ये भी पढ़ें- सांसद किरोड़ीलाल मीणा की जल क्रांति यात्रा, पुलिस से वार्ता हुई पूरी, जानें अगला कदम


सावन माह के पहले दिन से ही श्रद्धालु नहा धोकर सुबह चार बजे से माता के मंदिर में दर्शनों के लिए पहुंच जाते हैं. प्रतिवर्ष यहां लकेश्वरी माता के मंदिर पर कई गांवों से पदयात्रा भी आती है. इसी के साथ माता का मन्दिर इन दिनों सावन के महीने में भक्तिपूर्ण पाठ के स्वर लहरी से गूंज रहा है. इस मौके पर ठेकेदार बबलेश मीना ,रिंकू मीना,राजेन्द्र मीना,बिक्की शेरसिंह,सुमंत, मीना,रामकुआर,मीना ,सुमेरसिंह,देवीसिंह,घनश्याम पटेल,नरसी,खिलाड़ी राम मीना, रमेश मास्टर,राकेश,सहित आदि लोग मौजूद रहे.


Reporter: Arvind Singh


सवाई माधोपुर की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें