Sawai Madhopur News: सवाईमाधोपुर चाइल्डलाइन टीम द्वारा बाल दिवस के उपलक्ष्य में आज राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय साहूनगर में दोस्ती सप्ताह का आगाज किया गया. जहां पर पूर्व प्रधानमंत्री पण्डित जवाहर लाल नेहरु का जन्म दिन बाल दिवस के रुप में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह का आगाज 


कार्यक्रम में चाइल्डलाइन के डायरेक्टर अरविन्दसिंह चौहान ने बताया कि सात दिनों तक चाइल्ड लाइन टीम द्वारा बच्चों एवं अन्य सहभागियों से दोस्ती करने, समाज को चाइल्ड फ्रेन्डली बनाने का अभियान चलाया जा रहा है.  प्रत्येक वर्ष चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह मनाया जाता है. इसी कड़ी में आज राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय साहूनगर में चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह का आगाज किया गया. बालक एवं बालिकाओं के लिए अलग अलग तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया.


Mahrauli Murder Case: लिव इन पार्टनर ने प्रेमिका के किए 35 टुकड़े, हर दिन 2 को लगता था ठिकाने


बाल संरक्षण और बाल विवाह मुक्त समाज की कल्पना 


कार्यक्रम में बालिकाओं ने रंगाली बनाकर बाल संरक्षण का सन्देश दिया, तो वहीं बालकों ने बाल विवाह मुक्त एवं बालश्रम मुक्त समाज की कल्पना करते हुए पोस्टर प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. प्रतियोगिता के समापन समारोह में स्कूल के प्रधानाध्यपक ताराचन्द जांगिड़, कैलाशचन्द शर्मा, महेन्द्र कुमार वर्मा, चेतराम मीणा एवं ओमप्रकाश शर्मा ने बाल दिवस की शुभकामनाएं देते हुए बच्चों को बाल दिवस मनाने के बारे में जानकारी दी. सााथ ही पंडित जवाहर लाल नेहरु की जीवनी पर प्रकाश डाला. 


ये लोग रहें मौजूद


कार्यक्रम की मुख्य अति​थि बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष श्वेता गर्ग, सदस्य ज्योति शर्मा, बाबूलाल राजोरा एवं युवराज चौधरी ने बच्चों को उनके अधिकार बताएं.  प्रतियोगिता में विजेता छात्र छात्राओं को पुरस्कार वितरित का उनका मनोबल बढ़ाया. कार्यक्रम के दौरान चाइल्ड चाइल के कोर्डीनेटर मुकेश वर्मा, काउन्सलर लवली जैन, टीम मेम्बर धर्मराज मीणा और हनुमान सैनी ने बच्चों का चाइल्ड हेल्प लाइन की जानकारी दी.


Reporter - Arvind Singh


खबरें और भी हैं...


Nagaur News: वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर आउट, हनुमान बेनीवाल बोले- गहलोत सरकार की नाकामी का उदाहरण


CM अशोक गहलोत ने गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात


ब्राह्मणों को अत्याचारी बताया गया पर भ्रमित नहीं हों, सही ज्ञान के साथ नेतृत्व करें- राज्यपाल