Unique Love Story In Sawai Madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के श्यामपुरा निवासी मनराज मीणा का श्यामपुरा की ही एक युवती से पिछले चार-पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. लेकिन इस दौरान लगभग एक वर्ष पूर्व युवती की शादी रवांजना डूंगर थाना क्षेत्र के विस्थापित हिंदवाड गांव में हो गई. प्रेमी और प्रेमिका का प्रेम फिर भी परवान पर रहा और मिलने-जुलने का सिलसिला लगातार जारी रहा. इसी बीच प्रेमिका के ससुराल पक्ष को दोनों के प्रेम प्रसंग की भनक लग गई और ससुराल पक्ष ने युवती के साथ रवांजना डूंगर थाने पर पहुंचकर आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवा दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सात दिन पूर्व दर्ज करवाए गए मुकदमे के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो दिन पूर्व आरोपी मनराज मीणा को धर-दबोचा और अपनी हिरासत में ले लिया. लेकिन तभी आरोपी मनराज पुलिस कस्टडी से फरार हो गया. पुलिस की गंभीर लापरवाही को देखते हुए एसपी सुनील बिश्नोई ने रवांजना डूंगर थाने पर तैनात एक एएसआई और एक कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया. मामला यहीं शांत नहीं हुआ, इसके बाद आरोपी युवक ने देर रात को प्रेमिका के ससुराल के घर के सामने ही पेड़ से लटक कर अपनी जान दे दी. 


घटना की सूचना गांव में आग की तरह फैली और मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई. रवांजना डूंगर थाना पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया और मृतक का शव अपने कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया. जहां आज सुबह मृतक के परिजन और ग्रामीण घटना को लेकर बेहद आक्रोशित हो गए और शव लेने से इनकार कर दिया. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए लगभग आधा दर्जन थानों के थाना अधिकारी और आला पुलिस अधिकारी अस्पताल की मोर्चरी पर सुबह से तैनात रहे.


यह भी पढ़ें - UIDAI ने लागू किया नया नियम, अब केवल इन आधार सेंटर पर बनेंगे नए आधारकार्ड


लगभग 8 घंटे तक समझाइश का दौर चला और कड़ी समझाइश के बाद मृतक के परिजन शव लेने को राजी हुए. मृतक के परिजनों ने आश्रितों को 25 लाख रूपये के मुआवजे, दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज और एक आश्रित को सरकारी नौकरी दिए जाने और घटना की जांच सीआईडी सीबी से करवाने की मांग को लेकर एसपी को पत्र सौंपा है. साथ ही रवांजना डूंगर थाने में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किए जाने की रिपोर्ट भी प्रस्तुत की है. मेडिकल बोर्ड के द्वारा शव का पोस्टमार्टम किया गया है और शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है.


Reporter: Arvind Singh


खबरें और भी हैं...


देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, कई दिनों से AIIMS में थे भर्ती


दिल तो बच्चा है जी! बच्चों की स्लाइडिंग स्विंग पर फिसल रही थी चाची, बिगड़ा ऐसा बैलेंस कि...


मां के सामने बेटी और दामाद मनाते हैं सुहागरात, रात को सोती है साथ