Sawai Madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिला प्रभारी मंत्री भजनलाल जाटव आज सवाई माधोपुर के दौरे पर रहे. जहां उन्होंने जिला मुख्यालय के साहुनगर स्थित महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में आयोजित इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के कार्यक्रम में शिरकत की और जिले में योजना का शुभारंभ किया. सवाई माधोपुर जिले के लिए 16 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

योजना का शुभारंभ करते हुए जिला प्रभारी मंत्री भजनलाल जाटव ने कहा कि जिस तरह कोरोना काल में गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए नरेगा योजना मील का पत्थर साबित हुई है, उसी तरह शहरी क्षेत्र के जरूरत और गरीब तबके के लोगों के लिए इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना भी मील का पत्थर साबित होगी. उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत सरकार द्वारा 800 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है. 


राजस्थान सरकार देश की पहली ऐसी सरकार है, जिसने शहरी क्षेत्र के जरूरतमंद लोगों के लिए इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत जरूरमंद लोगों को 100 दिन का रोजगार देने का काम किया है. इस योजना से जरूरतमंद लोगों को खासा लाभ मिलेगा. उन्होंने बताया कि योजना के तहत सवाई माधोपुर जिले के लिए 16 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है.


यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत के गढ़ में आज अमित शाह, OBC वोट बैंक पर पार्टी की नजर


इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सवाई माधोपुर जिले में अब तक 5 हजार 122 शहरी क्षेत्र के लोगों के जॉब कार्ड बनाये जा चुके है. कार्यक्रम के दौरान श्रमिकों को जॉब कार्ड भी वितरित किए गए. कार्यक्रम के दौरान जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और बड़ी संख्या में लाभार्थी भी मौजूद रहे.


सवाई माधोपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


Sawai Madhopur : किन्नरों से बचने के लिए ट्रेन से कूदे युवक, दुरंतो की चपेट में आने से दो की दर्दनाक मौत


Video: ‘गर्लफ्रेंड’ के लिए कमर तक पानी भरी सड़क में लड़के ने दौड़ाई बाइक, लोग बोले- टूरू लाब


Chanakya Niti: इन हरकतों की वजह से जल्दी बूढ़े हो जाते हैं पुरुष, न करें ये काम तो रहेंगे जवान