Rajasthan News: सवाई माधोपुर जिले के खंडार थाना अंतर्गत बेरना गांव में एक मकान में आग लगने से लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया. जानकारी के अनुसार मकान के कमरे में लगे फ्रिज पर प्लास्टिक एक्सटेंशन लाइट बोर्ड लगा हुआ था, जिसमें अधिक लोड पड़ने पर स्पार्किंग के चलते आग लग गई और फ्रिज ने आग पकड़ ली. धीरे-धीरे आग पूरे कमरे में फैल गई, जिससे कमरे में रखे अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, करीब 1 लाख रुपये नगदी, अलमारी में रखे सोने चांदी के आभूषण सहित महंगे कीमती कपड़े जलकर खाक हो गए. जैसे ही पीड़ित को आग लगने का पता चला तो आनन-फानन में पानी का मोटर चलाकर आग बुझाने का प्रयास किया. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने से मकान की छत भी क्षतिग्रस्त हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आंगन में सो रहे थे परिवार के लोग 
पीड़ित दिलराज बैरवा ने बताया कि गुरुवार शाम को परिवार जनों के साथ खाना खाने के बाद मकान के बाहर आंगन में सो रहे थे. तभी शुक्रवार तड़के 2 बजे के करीब आंगन में सो रहे परिवार के सदस्यों को धुंए और प्लास्टिक की गंध का आभास हुआ, तो घर की तरफ देखा. घर के अंदर से धुआं निकल रहा था. जब पीड़ित ने घर के अंदर जाकर देखा, तो कमरे में आग लगी हुई थी. पीड़ित ने तुरंत अन्य परिजनों और आसपास रहने वाले लोगो को आवाज देकर मदद के लिए बुलाया. 


प्रशासन से लगाई मदद की गुहार 
मौके पर पहुंचे लोगों ने अपने स्तर पर पानी डालकर आग पर काबू पाया. आग लगने से पीड़ित के कमरों में रखा कीमती सामान पूरी तरह जल गया. वहीं, अलमारी में रखें 1 लाख रुपये नगदी, सोने चांदी के जेवर, कीमती कपड़े आदि पूरी तरह जल गए. आग इतनी भीषण थी कि मकान पर चढ़ी पट्टियां भी क्षतिग्रस्त हो गई. आग लगने की घटना में पीड़ित परिवार को लाखों रुपये का नुकसान हुआ. हालांकि, गनीमत रही हादसे के वक्त कोई भी परिवार का सदस्य कमरों में अंदर नहीं सोया हुआ था, नहीं तो जनहानि हो सकती थी. पीड़ित ने प्रशासन से आर्थिक मदद दिलाने की गुहार लगाई है. 


रिपोर्टर- अरविंद सिंह चौहान 


ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: NDA की मीटिंग में सीएम भजनलाल मौजूद, योगी आदित्यनाथ के पास बैठे, पढ़ें बड़ी खबरें