Rajasthan live News: सियासत से जुड़ी बड़ी खबर, कांग्रेस से मिली मदद, BJP नेता को सांसद राजकुमार रोत ने खिलाई मिठाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2282562

Rajasthan live News: सियासत से जुड़ी बड़ी खबर, कांग्रेस से मिली मदद, BJP नेता को सांसद राजकुमार रोत ने खिलाई मिठाई

Rajasthan live News, 07 June 2024: प्रधानमंत्री के नाम पर मुहर लगाने के लिए NDA के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक शुरू हो गई है. बैठक में बीजेपी के साथ-साथ कई अन्य घटक दल के नेता भी मौजूद हैं. राजस्थान की हर छोटी- बड़ी खबर पढ़ें सिर्फ Zee Rajasthan Live पर...

 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 07 June 2024: INDIA गठबंधन की बैठक में  हनुमान बेनीवाल को नहीं बुलाया गया था. जिस पर हनुमान  बेनीवाल बोले कि हमें छोटा दल बताकर नहीं बुलाया गया है. बेनीवाल ने कहा कि ये मेरा अपमान है. इधर बीजेपी की नेतृत्व वाली NDA के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक आज संसद के सेंट्रल हॉल में हो रही है. इस बैठक में सभी नवनिर्वाचित सांसद अपना मुखिया यानी प्रधानमंत्री के नाम पर मुहर लगाएंगे. बता दें कि NDA के पास 293 सांसद हैं, जो 543 सदस्यीय लोकसभा में बहुमत के 272 के आंकड़े से अधिक है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए पढ़ते रहें Zee Rajasthan का Live Blog.

07 June 2024
20:53 PM

Anupgarh News: रायसिंहनगर पानी की डिग्गी मे डुबने से एक जने की हुई मौत. रायसिंहनगर के गांव 71आरबी का है मामला, खेत मे बनी पानी की डिग्गी में डूबने से हुई मौत, मृतक के शव को रखावाया सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में 

 

20:35 PM

Dausa के मेहंदीपुर बालाजी से खबर नाबालिग के किडनैप और दुष्कर्म के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार. 4 मई को नाबालिग के अपहरण की रिपोर्ट हुई थी दर्ज, SHO गौरव प्रधान के नेतृत्व मे गठित पुलिस टीम और साईबर सेल की मदद से आरोपियों के कब्जे से नाबालिग को किया दस्तयाब, पुलिस ने अपहरण व दुष्कर्म के आरोपी रामनिवास उर्फ अजय बैरवा, राजेंद्र मीणा को किया गिरफ्तार.

 

20:22 PM

Rajsamand News: जिले में बारिश अंधड़ और बिजली ने मचाया कोहराम. जिले में कई जगह गिरे पेड़, टीन शेड और बिजली के पोल, राजसमंद, नाथद्वारा, केलवा, आमेट समेत कई स्थानों पर बरसे बदरा, नाथद्वारा थाना क्षेत्र के मोड़वा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत, कांकरोली थाना इलाके में बिजली गिरने से गाय की मौत.

 

19:51 PM

Kota: मावे की मिठाई खाने से 2 बच्चों की बिगड़ी तबीयत. बालक उमेश व गोलू को बारां के निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती, उमेश को बारां से कोटा किया गया रैफर, 3 दिन पुरानी मावे की मिठाई खाने से बच्चों को उल्टी व चक्कर आने लगे, सदर थाना क्षेत्र के नया गांव की घटना.

19:50 PM

Churu News: एसपी जय यादव आज रहे रतनगढ़ दौरे पर. क्षेत्र के लंबित मामलों पर थानाप्रभारी दिलीप सिंह से लिया फीडबैक, पुलिस थाना में वन टू वन मिले एसपी परिवादियों से, वर्षों के बाद जिला अस्पताल में फिर से शुरू होगी पुलिस चौकी, अस्पताल से अग्रसेन भवन की ट्रेफिक व्यवस्था में किया जाएगा सुधार,  एसपी जय यादव ने अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश 

19:49 PM

नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत मिले डॉ. किरोड़ीलाल से.

19:19 PM

Dungarpur News: नन्हे हाथों को बालश्रम से करवाया मुक्त, चार बालश्रमिकों को करवाया मुक्त. डूंगरपुर शहर में अलग - अलग कार्य में थे नियोजित चाइल्ड लाइन, मानव तस्करी निरोधक सेल और सृष्टि सेवा समिति ने की कार्रवाई बाल श्रमिकों को CWC के समक्ष किया पेश, CWC ने सभी को भेजा संप्रेक्षण गृह नियोक्ताओं के खिलाफ दिए कानूनी कार्रवाई के निर्देश

 

19:05 PM

Jodhpur News: भोपालगढ़ सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत. भोपालगढ़ पुलिस थाने के बाहर सैकड़ों युवक हुए जमा,बिरानी गांव का युवक की मौत का मामला, DYSP नगेन्द्र कुमार और SHO गंगाराम बाना भी मौजूद, सड़क दुर्घटना की गाड़ी व आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग.

 

19:02 PM

Jaipur News: प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का दौर जारी.

18:52 PM

Jaipur News: कांग्रेस से मिली मदद, बीजेपी नेता को खिलाई जीत की मिठाई ! 

18:50 PM

Ajmer: कट ऑफ को लेकर उठाए जा रहे सवाल, नीट परिणाम को लेकर उठे कई सवाल.

17:52 PM

Rajasthan live News: सीएम भजनला ने दी बधाई

17:47 PM
17:45 PM

Rajasthan live News:
RMRS फंड को लेकर एसएमएस अस्पताल में बैठक
चिकित्सा एसीएस शुभ्रा सिंह की अध्यक्षता में बैठक
RMRS फंड के उपयोग और नए प्रस्ताव पर चर्चा
एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ दीपक माहेश्वरी
एसएमएस अस्पताल अधीक्षक डॉ सुशील भाटी सहित अन्य मौजूद

17:33 PM

Rajasthan live News: 
विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने ली मुख्य सचिव समेत अफसरों की बैठक. विधायी काम को लेकर विधानसभा में बुलाई उच्च स्तरीय बैठक. कहा - कार्यपालिका को विधायिका के प्रति जवाबदेही बनना होगा. कार्यपालिका की विधायी कार्यों में कोताही बर्दाश्त नहीं - देवनानी नया सत्र शुरू होने से पुराना बकाया काम पूरा हो जाए. पुराने सत्र के प्रश्नों, ध्यान आकर्षण. और विशेष उल्लेख के प्रस्ताव के जवाब ज़रूर भेजें - स्पीकर.

17:26 PM

Rajasthan live News:
निवर्तमान लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला पहुंचे जोधपुर हाऊस, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से कर रहे है मुलाकात.

17:12 PM
17:06 PM

Rajasthan live News:

पूर्व सीएम अशोक गहलोत से मिले नवनिर्वाचित सांसद. बृजेन्द्र ओला, मुरारी लाल मीणा, राजकुमार रोत ने की मुलाकात.चुनाव में गहलोत से मिले समर्थन के लिए जताया आभार. पूर्व सीएम ने दी तीनों नवनिर्वाचित सांसदों को जीत की बधाई.

16:49 PM

Rajasthan live News:
पूर्व केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी ने संभाला कार्यभार. किसान आयोग के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया. पंत कृषि भवन में विधिवत पूजा-अर्चना कर संभाला कार्यभार. चौधरी ने किसानों, पशुपालकों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्धता जताई. कहा, किसानों की आय में वृद्धि, बुवाई से लेकर बेचान तक... उत्पादन में होने वाली छीजत को रोकने के संबंध में जोर दिया जाएगा. इस दौरान आयोग के सदस्य सचिव कन्हैया लाल स्वामी. उद्यानिकी आयुक्त लक्ष्मण सिंह कुड़ी, निदेशक जलग्रहण विश्राम मीना, कृषि विपणन निदेशक जय सिंह सहित विभागीय अधिकारी रहे मौजूद.

16:38 PM

राजसमंद में अचानक मौसम ने ली करवट 
मेघ गर्जना के साथ हुई बारिश,
जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्र में हुई बारिश,कहीं गिरे ओले,
बारिश और ओले के साथ तेज हवाओं का भी चला दौर,
मौसम में घुली ठंडक से लोगों को भीषण गर्मी से मिली कुछ राहत

16:19 PM

Breaking News---

बीएपी के नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत का एक्स पर पोस्ट
लिखा - कुछ लोग फ़ैला रहे NDA में शामिल होने की अफ़वाह.
रोत बोले - बांसवाड़ा संसदीय क्षेत्र में
हमारे NDA में सम्मिलित होने की झूठी अफवाह फैला कर.
कुछ विरोधी खुश हो रहे हैं.
इन अफवाहों से बचें. बीएपी विपक्ष के साथ स्वतंत्र रहकर आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के हकों की लड़ाई लड़ेगी.

15:57 PM

Rajasthan live News:
कोटा ग्रामीण के दीगोद में आबकारी टीम का विरोध,
भांग के ठेकेदार और आबकारी टीम के बीच हुई हल्की झड़प,
भांग के ठेके का निरीक्षण करने पहुंची थी आबकारी विभाग की टीम,
हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल ,
पुलिस के मुताबिक- दोनों पक्षों ने नहीं दी कोई शिकायत

15:50 PM

Rajasthan live News:
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जोधपुर हाउस में कर रहे है अहम बैठक, प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी और सांसद भूपेंद्र यादव भी मौजूद.

15:32 PM

Rajasthan live News: 
पश्चिमी विक्षोभ का दिख रहा असर.राजधानी जयपुर में बिगडा मौसम का मिजाज.आंधी और बारिश का दौर हुआ शुरू.पूरा जयपुर शहर आंधी बारिश की आगोश में

15:10 PM

Rajasthan live News: 

मरुधरा से कौन बनेगा मंत्री...काउंटडाउन जारी. संसद में NDA की बैठक के दौरान दिखा रोचक नजारा. वसुंधरा राजे ने पीएम मोदी को दी शुभकामनाएं. इस दौरान नव निर्वाचित सांसद दुष्यंत सिंह भी थे साथ. पीएम मोदी ने मुस्कान के साथ दुष्यंत सिंह के पीठ पर मारा मुक्का. इसको लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर हुआ शुरू. तो क्या दुष्यंत सिंह को मिल गया है मंत्री बनने का आशीर्वाद?

14:46 PM

Pm Modi News:
राष्ट्रपति भवन पहुंचा NDA का प्रतिनिधिमंडल, पीएम मोदी के समर्थन में पत्र सौंपने पहुंचा NDA प्रतिनिधिमंडल.

14:37 PM

Live News:
नरेंद्र मोदी एनडीए नेता चुने जाने के बाद अभी लाल कृष्ण आडवाणी से मिलने उनके घर जा रहे हैं.

14:31 PM
14:03 PM

Rajasthan live News:
नीट-2024 परिणाम से जुड़ा मामला परीक्षा परिणाम को हाइकोर्ट में चुनौती, एक ही परीक्षा कक्ष के अभ्यर्थियों के टॉप करने को चुनौती, साथ ही प्रश्न पत्र देरी से देने के चलते बोनस अंक देने की मांग तनुजा यादव ने दायर की है, याचिका हाइकोर्ट की अवकाशकालीन एकलपीठ अगले सप्ताह करेगी मामले पर सुनवाई.

13:52 PM

Rajasthan live News:
आरसीए में अब चुनावी कवायद तेज, एडहॉक कमेटी की खास बैठक आज,अध्यक्ष जयदीप बिहानी के नेतृत्व में होगी बैठक, आरसीए के आगामी चुनावों को लेकर हो सकता है बड़ा निर्णय,लेकिन जिला संघों को लेकर फंसा है पेंच.कई जिला संघ फिलहाल है विवादों की स्थिति में, हालांकि आधा दर्जन नेता पुत्र ले चुके है आरसीए की सियासत में एंट्री.ऐसे में दिलचस्प हो सकते है आरसीए के चुनाव, आरसीए की एडहॉक कमेटी को हो चुका है दो माह से अधिक का कार्यकाल.तीन महीने के लिए गठित की गई है एडहॉक कमेटी.इसलिए अब जल्द चुनाव कराने की कवायद होगी शुरू.

13:50 PM

Rajasthan live News:
Neet परीक्षा परिणाम 2024,
परीक्षा परिणामों पर उठ रहे कई तरह के सवाल,
ग्रेस मार्क्स दिए जाने के कारण बिगड़ा परिणाम,
कई विद्यार्थी 650 अंक लाने पर भी सरकारी मेडिकल कॉलेज से वंचित,
परीक्षा कराने वाली एजेंसी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के खिलाफ प्रदर्शन,
विद्यार्थियों ने nta को मृत घोषित कर रखी तिये की बैठक,
पुनः परीक्षा और पुनः परिणाम जारी करने की मांग

13:28 PM

Jalore News:

सचिन पायलट का आज भीनमाल दौरा. दोपहर 3 बजे आने का है कार्यक्रम. पायलट विधायक डॉ.समरजीतसिंह राठौड़ की माता एंव पूर्व जिला प्रमुख जसवंत कंवर के निधन पर शोक सभा में होंगे शामिल. दांसपा गांव आएंगे सचिन पायलट. 

13:22 PM

NDA Meeting: मेरे लिए सब बराबर- मोदी

NDA संसदीय दल की बैठक के दौरान मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि सदन में किसी भी दल का कोई भी प्रतिनिधि हो, मेरे लिए सब बराबर. 

13:11 PM

NDA Meeting: सरकार चलाने के लिए बहुमत, लेकिन देश चलाने के लिए सर्वमत जरूरी - मोदी

नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार चलाने के लिए बहुमत चाहिए, लेकिन देश चलाने के लिए सर्वमत जरूरी है. उन्होंने कहा कि आपने हमें बहुमत दिया. हम सर्वमत बनाने के लिए लगातार काम करेंगे. 

13:08 PM

Rajasthan Politics: 

माना जा रहा है कि आज लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन को लेकर सीएम भजनलाल की हाईकमान के साथ बातचीत होगी. बता दें कि सीपी जोशी और विजया राहटकर से जोधपुर में हाउस में मीटिंग हुई थी.

12:53 PM

NDA Meeting: NDA संसदीय दल के नेता चुने गए मोदी

राजनाथ सिंह और अमित शाह की ओर से पीएम के लिए दिए मोदी के नाम के प्रस्ताव का अन्य घटक दलों ने स्वागत किया. अजित पवार, चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, अनुप्रिया पटेल, पवन कल्याण ने भी मोदी के नाम को समर्थन दिया. 

12:49 PM

NDA Meeting: ये गठबंधन फेविकॉल का जोड़ है, ये टूटेगा नहीं- एकनाथ शिंदे

एकनाथ शिंदे ने कहा कि शिवसेना हमेशा बीजेपी के समर्थन में रहेगी. शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन कभी नहीं टूटेगा. नरेंद्र मोदी एक बार फिर पीएम बनेंगे.  

12:46 PM

NDA Meeting: इंडिया गठबंधन पर नीतीश कुमार का तंज 
 

नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि इंडिया गठबंधन ने कोई काम नहीं किया है. जो काम हुआ है वो NDA ने किया है. उन्होंने कहा कि हम आपके साथ हैं. आपके नेतृत्व में जो भी विकास कार्य बाकी है वो भी अब पूरे होंगे. 

12:41 PM

NDA Meeting: नीतीश कुमार बने किंग मेकर....
 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम के लिए मोदी के नाम के प्रस्ताव को अपना समर्थन दिया है. उन्होंने कहा कि मोदी ने जनता के लिए काम किया है. यह गठबंधन बहुत अच्छा है. मैं सभी का अभिनंदन करता हूं. आपके नेतृत्व में विकास होगा.

12:33 PM

NDA Meeting: नायडू ने मोदी के नाम के प्रस्ताव का किया अनुमोदन

बीजेपी के साथ-साथ अन्य घटक दलों ने मोदी के नाम के प्रस्ताव का अनुमोदन किया. इस दौरान चंद्रबाबू नायडू ने भी पीएम के पिछले 10 साल में किए कार्यों की सराहना की. उन्होंने कहा कि मोदी हमेशा से जनता का लिए काम करते आए हैं. मोदी देश के लिए सबसे अच्छे नेता हैं. 

12:29 PM

NDA Meeting: 

NDA की संसदीय दल की बैठक के दौरान राजनाथ सिंह और अमित शाह ने संसदीय दल के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा. 

12:22 PM

NDA Meeting: राजनाथ सिंह ने रखा मोदी के नाम का प्रस्ताव

राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन के दौरान पीएम के लिए नरेंद्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा. उन्होंने कहा कि मोदी तीसरी बार पीएम बनेंगे. 

11:20 AM

वायनाड छोड़ेंगे राहुल गांधी, रायबरेली से रहेंगे सांसद

राहुल गांधी ने केरल के वायनाड और यूपी की रायबरेली सीट से भारी मतों से जीत हासिल की है, लेकिन वह सिर्फ एक सीट से सांसद रह सकते हैं. सूत्रों की मानें, तो राहुल गांधी इस बार वायनाड छोड़ रायबरेली से सांसद बने रहेंगे. इसके लिए यूपी कांग्रेस की टीम की तरफ से केंद्रीय कमेटी को प्रस्ताव भेजा जाएगा. 

 
10:50 AM

Jaipur News:

विधानसभा में आज विभिन्न कमेटियों की बैठक. 11 बजे जनलेखा समिति की बैठक. अनुसूचित जनजाति कल्याण समिति की बैठक. पिछड़े वर्ग कल्याण संबंधी बैठक भी होगी आज. प्राक्कलन समिति, अधीनस्थ विधान समिति की भी होगी बैठक. 

10:28 AM

Rajasthan Politics: दिल्ली दौरे पर सीएम भजनलाल शर्मा

10:17 AM

Rajasthan Politics: 

बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज. प्रदेश के बीजेपी सांसद भी पहुंचे है दिल्ली. सांसद लुंबाराम, मन्नालाल रावत, राव राजेंद्रसिंह, दामोदर अग्रवाल पहुंचे दिल्ली. राज्यसभा सांसद मदन राठौड़, राजेंद्र गहलोत भी पहुंचे है दिल्ली. आज सुबह 11 बजे संसद भवन के सेंट्रल हॉल में होगी बैठक. उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा भी थोड़ी देर में पहुंचेंगे दिल्ली

09:45 AM

Bikaner News:

आज बीकानेर आएंगे राज्यपाल कलराज मिश्र. एमजीएसयू के दीक्षान्त समारोह में करेंगे शिरकत. विश्वविद्यालय ने कार्यक्रम की तैयारियां की पूर्ण. वीसी मनोज दीक्षित ने प्रेस वार्ता करते हुए दी जानकारी. कहा - समारोह में 1,26,880 विधार्थियो को उपाधि प्रदान की जाएगी. 54 विधार्थियो को स्वर्ण पदक और 39 विधार्थियो विद्या - वाचस्पति उपाधि प्रदान की जाएगी. 

09:20 AM

Jaipur News:

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी आज लेंगी पर्यटन भवन में बैठक. पर्यटन विभाग और आरटीडीसी अधिकारियों की समीक्षा बैठक. बैठक में धार्मिक पर्यटन के विकास कार्यों पर फीडबैक. आरटीडीसी में विकास कार्यो और होटल्स के कार्यो पर फीडबैक. बैठक से पहले दोनों विभागों के अधिकारी तैयारियों में जुटे. 

08:56 AM

Rajasthan Politics: आखिर किस लाइन पर चल रही INDIA गठबंधन की राजनीति

हनुमान बेनीवाल को नहीं बुलाया बैठक में. बेनीवाल बोले - हमें छोटा दल बताकर नहीं बुलाया. बेनीवाल ने इसे बताया खुद का अपमान. बोले - पीसीसी चीफ या कांग्रेस के दूसरे नेता यहां तक नहीं बोले कि राजस्थान में कांग्रेस की जीत में हनुमान बेनीवाल का बड़ा योगदान है, लेकिन फिर भी मैं बीजेपी के खिलाफ लड़ाई लड़ता रहूंगा

08:55 AM

Rajasthan Weather Update

मौसम विभाग से आई राहत भरी खबर. आसमान से बरसेगी राहत की बूंदे. प्रदेश में सक्रिय हो रहा पश्चिमी विक्षोभ. आज प्रदेश के अधिकांश जिलों के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट. झुंझुनू, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट. इन सभी जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश, आंधी, ओलावृष्टि की चेतावनी. अजमेर, अलवर, बांरा, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, सवाईमाधोपुर, टोंक, बाड़मेर, पाली जिले के लिए येलो अलर्ट. इन सभी जिलों में आंधी, मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना. तापमान में गिरावट के संकेत. 

08:13 AM

NDA Meeting: 

NDA के नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक आज होगी. NDA संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद TDP अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू और जनता दल (U) के प्रमुख नीतीश कुमार जैसे गठबंधन के वरिष्ठ सदस्य राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे और उन्हें समर्थन देने वाले सांसदों की सूची सौंपेंगे. इसके बाद मोदी संभवत: रविवार को शपथ ले सकते हैं. 

Trending news