Sawai Madhopur News: खाद्य सुरक्षा के अंतर्गत जिला मुख्यालय से राशन डीलरों को मिलने वाली सप्लाई में अनियमितताओं का मामला सामने आया है. बौली की एक राशन की दुकान पर एक गाड़ी में गेहूं की मात्रा 1 क्विंटल 10 किलो कम पाए जाने की शिकायत सामने आई है. संबंधित राशन डीलर ने जिला मुख्यालय से की जाने वाली आपूर्ति में लगातार कम माल भेजे जाने का आरोप लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रबंधन मंडल पर कम माल भेजने का लगाया आरोप
राशन डीलर विमलेश गर्ग ने बताया कि सेंट्रल गवर्नमेंट से भेजे जाने वाले गेहूं की गाड़ी उनकी उपस्थिति में तुलाई कर नहीं भेजी जाती है. गर्ग ने बताया कि सवाई माधोपुर एफसीआई गोदाम से गेहूं आपूर्ति के लिए गाड़ी भेजी जाती है, जिसको स्थानीय गोदाम पर तोले जाने पर अमूमन माल घटता है, जिससे आपूर्ति बाधित होती है. गर्ग ने बताया कि गोदाम से जो गाड़ी भेजी गई है उसमें लगभग 1 क्विंटल 10 किलो गेहूं कम है. वहीं, पूर्व में भी एक गाड़ी में एक क्विंटल गेहूं कम मिले थे. राशन डीलर विमलेश गर्ग ने प्रबंधन मंडल पर कम माल भेजने का आरोप लगाया है. राशन डीलर ने बताया कि औसतन 50 किलो प्रति बैग गेहूं भेजा जाता है, लेकिन सील पैक बैग्स को जब इलेक्ट्रॉनिक कांटे पर तोला गया, तो लगभग सभी बैग में गेहूं की मात्रा कम मिली, जिसे लेकर अधिकारियों को भी अवगत कराया. 


राशन डीलर से बातचीत कर होगी मामले की जांच 
वहीं, जिला प्रबंधक खाद्य नागरिक आपूर्ति अशोक मीणा ने बताया कि संबंधित राशन डीलर की ओर से हर बार कम माल भेजे जाने की शिकायत की जाती है, जबकि जिलेभर में और किसी भी राशन डीलर के यहां कम माल नहीं पहुंचता. उन्होंने बताया कि ऐसे में संबंधित राशन डीलर को जिला मुख्यालय बुलाया गया है, जिनसे बातचीत कर मामले की जांच की जाएगी. साथ ही आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. 


ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री भजनलाल जाटव का भजनलाल सरकार पर तंज,कहा-60 दिन निकल गए, लेकिन काम नहीं..