Sawai-madhopur: सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर लावारिस हालत में मिली दो लड़कियों को चाइल्ड लाइन टीम ने अपने संरक्षण में लिया हैं. चाइल्डलाइन काउंसलर लवली जैन ने बालिकाओं से परामर्श कर बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें चाइल्ड लाइन कार्यालय में अस्थाई तौर पर प्रवेश दिया गया, चाइल्डलाइन के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि रेलवे स्टेशन से दो बालिकाओं को चाइल्डलाइन ने संरक्षण में लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- जयपुर में लंपी स्किन संक्रमित गायों के लिए मोर्चरी बन रहा पुरानी गोशाला का क्वारेंटाइन सेंटर


दोनों बालिकाओं में से एक दिल्ली की रहने वाली है, जो सूरत जाने के लिए ट्रेन में बिना टिकिट यात्रा कर रही थी, टीटी ने बालिका को आरपीएफ के संरक्षण में दिया, जिस पर आरपीएफ की सूचना पर चाइल्डलाइन टीम रेलवे स्टेशन पहुंची और बालिका को अपने संरक्षण में लेकर चाइल्डलाइन कार्यालय लेकर आई. वहीं दूसरी बालिका अहमदाबाद की रहने वाली है, बालिका सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन पर लावारिस हालत में गुमसुम अवस्था में बैठी हुई थी. आरपीएफ स्टाफ ने बालिका से पूछताछ की तो बालिका ने कुछ भी नहीं बताया, आरपीएफ स्टाफ की सूचना पर रेलवे स्टेशन पहुंची चाइल्डलाइन टीम ने दूसरी बालिका को भी अपने संरक्षण में लिया और चाइल्डलाइन कार्यालय लेकर पहुंची. 


 रेलवे स्टेशन पर लावारिस हालत में मिली दो बालिकाओं के मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. फिलहाल दोनों बालिकाओं को चाइल्डलाइन कार्यालय में अस्थायी प्रेवश दिया गया. चाइल्डलाइन टीम द्वारा बालिकाओं के परिजनों के सम्पर्क करने का प्रयास किया जा रहा है.


Reporter - Arvind Singh


सवाईमाधोपुर की खबरों के लिए क्लिक करें


यह भी पढे़ं- Lumpy skin disease: सरदारशहर में लंपी पीड़ित गोवंशों के लिए वितरित की गई फ्री दवाइयां


Lizard Signs: छिपकली की हरकतों पर दें ध्यान, बताती है आपका भविष्य


राजस्थान के इस गांव में नहीं है एक भी मंदिर, अस्थियों के साथ भी किया जाता ये काम