Sawai madhopur: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में 13 अगस्त को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर जिला न्यायालय परिसर स्थित एडीआर सेंटर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव श्वेता गुप्ता की अध्यक्षता में प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया.प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव श्वेता गुप्ता ने बताया कि इस बार राष्ट्रीय लोक अदालत में विगत लोग अदालतों की अपेक्षा और भी अधिक राजीनामा योग्य प्रकरणों का निस्तारण किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- एक्ट्रेस उर्फी जावेद का मास्टर प्लान हुआ Out, सिंजलिंग वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने


अब तक तकरीबन 19 हजार प्रकरणों को सूचीबद्ध किया गया है. उन्होंने बताया कि इस बार राष्ट्रीय लोक अदालत का पूरा का पूरा प्लेटफार्म पूरी तरह से डिजिटल किया जा चुका है. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत में राजीनामा योग्य सभी प्रकार के मुकदमों का आपसी समझाइस और राजीनामे के मध्यम से निस्तारण किया जाएगा. 


राष्ट्रीय लोक अदालत में मुकदमों का निस्तारण करवाने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा लगातार जागरूकता अभियान के माध्यम से पक्षकारान को राजीनामें के लिए प्रेरित किया गया है. गांव-गांव ढाणी-ढाणी तक राष्ट्रीय लोक अदालत का प्रचार प्रसार किया गया है, ताकि 13 अगस्त को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक राजीनामा योग्य प्रकरणों का आपसी समझाइस के माध्यम से निस्तारण किया जा सके.


Reporter: Arvind Singh