Raksha Bandhan 2023: भाई बहिन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का पावन पर्व देशभर में बड़े ही हर्सोउल्लास के साथ मनाया जाता है. इस दिन को खास बनाने के लिये लोग तरह तरह के जतन करते है. इसी कड़ी में सवाई माधोपुर में भाजपा नेता भवानी सिंह मीणा ने रक्षाबंधन पर एक अनोखी पहल की है. भाजपा नेता भवानी सिंह मीणा ने अपने ठींगला स्थित फार्म हाउस पर रक्षाबंधन महोत्सव का आयोजन किया. जिसमें सवाई माधोपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गाँवो एंव कस्बों से अलग अलग समाजो कि करीब 200 से अधिक महिलाएं पंहुँची. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े- Panchayat 3 webseries : राजस्थान के इस छोटे से गांव से उठ कर बॉलीवुड में ऐसे चमके आसिफ खान


जिन्होंने भवानीसिंह मीणा को रक्षासूत्र बांधा. महिलाओं ने भवानीसिंह मीणा को श्रीफ़ल भेंट कर उनकी कलाई पर राखी बांधकर उनकी उन्नति की कामना की. इस दौरान भवानीसिंह मीणा ने सभी महिलाओं को उपहार भेंट किए और उनकी हर संकट हर दुखदर्द में साथ देने और रक्षा करने का वादा किया. भवानीसिंह मीणा ने कहा कि वे उनके लिए हमेशा खड़े रहेंगे और हर संभव सहायता करेंगे. 


यह भी पढ़े- घने-काले बालों के लिए ऐसे इस्तेमाल करें मेथी दाने, बांस की तरह लंबी हो जाएंगी जुल्फेंन


भवानीसिंह मीणा द्वारा आयोजित किये गए रक्षाबंधन महोत्सव में सवाई माधोपुर शहर सहित आपस पास के गाँवो कस्बों से महिलाएं पंहुँची. करीब 40-50 किलोमीटर दूर दराज क्षेत्रो से भी बड़ी संख्या में महिलाएं रक्षाबंधन महोत्सव में पंहुँची और भवानीसिंह मीणा की कलाई पर राखी बांधी. इस दौरान महिलाओं ने अपने अपने समाज के लोकगीतों पर खूब नृत्य किया. बीती रात आयोजित हुवे कार्यक्रम में महिलाओं के साथ ही बढ़ी संख्या में भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ता एंव पदाधिकारी भी शामिल हुई. भाजपा नेता भवानीसिंह मीना द्वारा आयोजित किये गए रक्षाबंधन महोत्सव की लोगो मे खासी चर्चा है और लोग उनकी इस अनूठी पहल की सराहना कर रहे है.