Sikar: सीकर के खनिज विभाग के बाहर  माकपा के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों का धरना लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा. किसानों ने सुप्रीम कोर्ट से जारी हुए अवैध बजरी खनन को रोकने के आदेश के बाद ट्रैक्टर का रवन्ना न मिलने पर यह धरना शुरू किया था. धरने पर बैठे किसानों से विभाग के अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारियों ने शुक्रवार को तीन बार वार्ता की, लेकिन तीनों ही वार्ता विफल रही.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माकपा नेता महावीर सिंह जांघू ने बताया कि धरना शुरू करने के बाद वह सबसे पहले खनिज विभाग के अधिकारीयों से मिले, जिन्होंने अपने स्तर का काम नहीं होने पर इस बारे में डीएम से वार्ता करने को कहा. इसके बाद किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल कलेक्ट्रेट पहुंचा, जहां उनकी मुलाकात एडीएम धारा सिंह मीणा से हुई, जिन्होंने इस बारे में विभाग के डायरेक्टर से चर्चा करने की बात कही. 


जांघू ने बताया कि शाम को एसडीएम गरिमा लाटा भी किसानों से बात करने के लिए धरना स्थल पर पहुंची और कहा कि डीएम इस बारे में पॉजिटिव है उन्होंने विभाग के डायरेक्टर से भी बात की  है, सोमवार तक रवन्ना शुरू होने के लिए आदेश जारी हो जाएंगे और आदेश जारी होने तक पेनल्टी भी नहीं लगाई जाएगी. 


जांघू ने कहा कि जब तक आदेश नहीं होंगे तक तक पड़ाव जारी रहेगा, चाहे उसमें कितने ही दिन का समय लगे. बीती रात को धरना स्थल पर 100 से ज्यादा किसान डटे रहें , किसान धरनास्थल पर ही खाना बनाते हुए भी नजर आए.


यह भी पढ़ें - सीकर में महिलाओं की जिंदगी संवारने में जुटा रीयल लाइफ पैडमैन, जानें अनोखी कहानी