Neem ka Thana: सीकर जिले के नीम का थाना इलाके के निकटवर्ती ग्राम लुहारवास में शिक्षकों के तबादले और रिक्त पदों की मांग को लेकर स्कूली बच्चों ने स्कूल पर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन किया. कई देर चले विरोध प्रदर्शन के बाद सूचना पर सांवलपुरा तंवरान के प्रधानाध्यापक ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे स्कूली बच्चों से समझाईश कर मामले को शांत करवाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - PM Kisan Yojna: पीएम किसान सम्मान निधि पर केंद्र सरकार की राज्यों से अहम बैठक, लिया ये फैसला


इस बारे में छात्रों का कहना था कि स्कूल में एक तरफ शिक्षकों की कमी चल रही है तो वहीं दूसरी और शिक्षकों के तबादले किए जा रहे हैं जिससे बच्चों की पढ़ाई खराब हो रही है. फिलहाल इस वक्त स्कूल में 11 शिक्षकों की कमी चल रही है. यहां तक की  स्कूल के प्रिंसिपल का पद भी खाली है. इसके साथ ही 2 व्याख्याताओं की कमी भी चल रही है. जिनमें राजनीति विज्ञान और हिंदी इसके साथ ही दो वरिष्ठ अध्यापकों के पद भी खाली है. 


इन्हीं खाली पड़े पदों को लेकर स्टूडेंट ने मांग की है कि इन सभी पदों को भरा जाए या उन्हें टीसी दी जाए. इस सबंध में अधिक जानकारी देते हुए सांवलपुरा प्रधानाध्यापक ओम प्रकाश ने बताया कि स्कूल के तालाबंदी की सूचना पर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों से समझाइश कर मामला शांत करवाया. उन्होंने बताया कि स्कूल में दिनेश कुमार व्याख्याता के स्थानांतरण होने पर स्थिति ज्यादा खराब हुई दिनेश कुमार का स्थानांतरण होने पर आज स्कूल के बाहर सैकड़ों छात्र छात्राओं ने ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया .


सीकर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


बाथरूम से ही विद्या बालन ने शेयर कर दिया बाथटब का ऐसा वीडियो, लोग बोले- ऊ ला ला