Sikar News: जिले के श्रीमाधोपुर थाना पुलिस ने एक मामले में कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है. गैंगस्टर का सोशल मीडिया पर महिमामंडन करना तथा उसे फॉलो कर लाइक करना युवक को महंगा पड़ गया और पुलिस ने मुखबिर तथा तकनीकी सहायता से ढाल्यावास निवासी संदीप कुमार को गिरफ्तार किया है.


गैंगस्टर का सोशल मीडिया पर महिमामंडन करना पड़ा महंगा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थानाधिकारी प्रकाश सिंह राठौड़ ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि अपराधों में अंकुश लगाने को लेकर जयपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक, सीकर एसपी द्वारा सोशल मीडिया पर आपराधिक तत्वों/गैंगस्टरों का महिमामण्डन/अनुसरण के संबंध में चलाये जा रहे अभियान के तहत प्राप्त निर्देशों की पालना में गैर सायल सन्दीप कुमार निवासी ढाल्यावास को गिरफ्तार किया गया.


पुलिस ने बताया कि विशेष गठित टीम द्वारा सोशल मीडिया पर आपराधिक तत्वों और गैंगस्टरों को फोलो व लाईक करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही हेतु आसूचना संकलन कर गैंगस्टर ऋतिक बॉक्सर के पेज को फोलो व लाईक करने वाला गैरसायल सन्दीप कुमार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है थानाधिकारी प्रकाश सिंह राठौड़ ने बताया कि इसी प्रकार लगातार पुलिस की कार्रवाई जारी रहेगी.


गैंगस्टर को फॉलो करने का शौक युवाओं में (Young people are following gangsters)


राजस्थान के श्रीमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र के कस्बे और ढाणी में गैंगस्टर को फॉलो करने का शौक युवाओं में तेजी से फैल रहा है. जिसके चलते युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो रहा है. वहीं गैंगस्टर के लाइफस्टाईल और सोशल मीडिया पर आए दिन वीडियो और फोटोज को देख नई युवा पीढ़ी बहक रहे रहे है.  इन युवाओं को लेकर इनके परिजन भी काफी चिंतित रहते हैं.


प्रशासन अलर्ट मोड पर 


प्रशासन की नींद अब जाकर खुली है. बता दें कि पुलिस प्रशासन आंख बंद कर मौन बैठा हुआ था. राज्य में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के लिए जब सरकार ने आदेश दिए तब जाकर प्रशासन अलर्ट मोड पर दिख रही है. आपको बता दें कि राजस्थान में गैंगस्टर को नई पीढ़ी के कुछ लड़के जिनकी उम्र महज 14 से 23 साल की है,वो इन गैंगस्टर को अपना आईडियल के रूप में मानने लगे है. साथ ही सोशल मीडिया पर इन्हें फॉलो भी करते है जो समाज और देश के लिए चिंता का विषय है.