Sikar Crime News:राजस्थान के नीमकाथाना के श्रीमाधोपुर में बीते दिनों किन्नर से हैवानियत करने के मामले में पुलिस ने आज पूरे घटनाक्रम का खुलासा किया है. मामले में डिप्टी उमेश गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि किन्नर रविंद्र आदिवासी ने शादी का दबाव बनाने के लिए खुद अपने गुप्तांगों में लकडी डालने की बात स्वीकार की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किन्नर ने घटना के पहले दिन में आरोपी सचिन बलाई के घर आकर शादी करने का दबाव बनाया और करीब आठ लाख रुपए वापस देने का दबाव बनाते हुए आरोपी के घर पर हंगामा किया था. किन्नर रविंद्र आदिवासी देर रात जयपुर से घटनास्थल पर पहुंचा और पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी सचिन प्लाई को किन्नर के साथ शादी के नाम पर रुपए हर अपनी वह मारपीट करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. 



फिलहाल पुलिस से गिरफ्तार आरोपी से मामले में पूछताछ कर रही है. डिप्टी दिनेश गुप्ता ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 29 अप्रैल सोमवार सुबह महरौली से अरनिया जाने वाले रास्ते पर एक महिला के नग्न अवस्था में पड़े होने की सूचना मिली जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को अस्पताल पहुंचाया. प्रारंभिक उपचार के बाद घायल को सीकर अस्पलाल रेफर किया गया. 


घायल ने होश में आने के बाद पर्चा बयान देते हुए बताया कि वह मध्य प्रदेश की मूल निवासी है और किन्नर होने के कारण 12-13 साल की अवस्था में घर वालों ने उसे किन्नर समाज के लोगों के साथ भेज दिया. पिछले करीब 7-8 साल से वह जयपुर में रह रही है. करीब 1 साल पहले उसकी सचिन नाम के युवक से जयपुर में जान पहचान हुई . सचिन से संपर्क के बाद उससे प्रेम हो गया और करीब सात-आठ लाख रुपये उसे दे दिए. 


सचिन ने किन्नर से शादी का वादा किया लेकिन पिछले सात आठ महीने से वह इससे दूरी बनाने लगा. सचिन के दूरी बनाने के कारण वह 28 से अप्रैल को शाम 4 बजे सचिन के घर महरौली आई. घर का दरवाजा खटखटाना पर सचिन ने दरवाजा खोला. इस दौरान किन्नर ने शादी करने की बात कही जिस पर घर की एक महिला ने किन्नर को धक्का देकर बाहर निकाल दिया. इस दौरान सचिन ने इसके साथ मारपीट की. 


इसके बाद वह वापस से रींगस चली गई. किन्नर ने बताया कि रात शाम 6 बजे वह वापस रींगस से सचिन के घर गई. जहां पर फिर से मारपीट कर धक्का मारकर बाहर निकाल दिया और वह वापस जयपुर चली गई. रात 11 बजे वह वापस से जयपुर से सचिन के घर आई और दरवाजे को खटखटाया लेकिन दरवाजा नहीं परिवार वालों ने खोला. इसके बाद सचिन व परिवार के लोग उसके पीछे पड़ गए और वह भागती रही. 


जहां घटनाक्रम हुआ वहां पर वह गड्ढे में गिर गई जिसके बाद मारपीट कर सचिन ने उसके साथ दुष्कर्म किया. जिससे वह बेहोश होकर गिर गई. डिप्टी दिनेश गुप्ता ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मामला दर्ज किया गया. 


पुलिस के उच्च अधिकारियों के निर्देशन में पुलिस टीम का गठन किया गया. जिसमें श्रीमाधोपुर थाना अधिकारी जय सिंह बसेरा, अजीतगढ़ थाना अधिकारी मुकेश सेपट और उनकी टीम ने गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू की. जांच में सामने आया कि घायल ने रात 11 बजे महरौली पहुंचने की बात बताई थी. 


मामले की जांच के दौरान करीब डेढ़ सौ सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए. जब जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर में जहां यह किसी के साथ पिछले 4 साल से रह रही है. वहां के जब सीसीटीवी चेक किए गए तो रात करीब 2:10 मिनट पर ऑटो से रवाना होने की लोकेशन मिली. 


वह करीब 4:30 बजे रींगस के बीकानेर स्टैंड पहुंचती है. जहां से एक गाड़ी किराए पर लेकर रवाना होती है और गाड़ी से महरौली पहुंचती है. महरौली पहुंचने के बाद वापस सचिन के घर के दरवाजे को खटखटाती है लेकिन दरवाजा नहीं खुला. 


सुबह का समय होने के कारण वहां कुत्ते भोंकने लगे जिससे डरकर वह भागते हुए घटनाक्रम के स्थान पर बने खड़े तक पहुंचती है. इस दौरान हो सकता है कि रास्ते में कहीं यह तार में उलझ कर गिर गई जिससे इसके खरोंच आई होगी. जब किन्नर को यह लगा कि सचिन उससे शादी नहीं करेगा तो उसने सोचा कि क्यों ना ऐसा कोई ड्रामा क्रिएट करूं की सचिन व उसके परिवार पर दबाव बन सके. 


इसलिए किन्नर ने पैसे और मोबाइल घटनाक्रम के पास ही छिपा दिए और खुद ही अपने गुप्तांगों में लकड़ी डाल ली.जिससे वह बेहोश हो गई.यह सारी बातें पुलिस जांच में सामने आई है. डिप्टी गुप्ता ने कहा दुष्कर्म जैसी कोई बात सामने नहीं आई है.


आरोपी ने भी दुष्कर्म की बात स्वीकार नहीं की है तो वही किन्नर ने भी दुष्कर्म नहीं होने की बात कही है. हालांकि किन्नर का जब शाम को सचिन से आमना सामना हुआ तो सचिन ने थप्पड़ जरुर मारे थे.


यह था पूरा घटनाक्रम
ज्ञात रहे कि 29 अप्रैल को श्रीमाधोपुर के महरौली के अरनिया रोड पर एक महिला के घायल पड़े होने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी थी. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को श्रीमाधोपुर अस्पताल पहुंचाया. जहां किन्नर के गुप्तांगों से 7-8 इंच की लकड़ी निकाली और घायल को सीकर ट्रॉमा सेंटर रैफर किया. 


घायल ने पुलिस को पर्चा बयान देते हुए अपने आपको किन्नर रविंद्र आदिवासी बताया और सचिन नामक युवक पर शादी का झांसा देकर करीब 8 लख रुपए हड़पने व परिवार के साथ मिलकर मारपीट कर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने किन्नर के पर्चा बयान पर मामले की गंभीरता से जांच की और आज मामले का पूरा खुलासा किया. 


पुलिस खुलासे में सामने आया कि किन्नर ने खुद पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया था. हालांकि पुलिस ने आरोपी सचिन को शादी के नाम पर रुपए हर अपने व मारपीट करने के मामले में गिरफ्तार किया है.


यह भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव को लेकर फलोदी सट्टा बाजार के होश उड़ा देने वाली भविष्यवाणी...