Neemkathana, Sikar News: सीकर के नीमकाथाना में इन दिनों मौसमी बीमारियों का प्रकोप देखने को मिल रहा है. नीमकाथाना जिला अस्पताल में मौसमी बीमारियों के चलते जिला अस्पताल की ओपीडी में बढ़ोतरी हुई, जिससे मरीजों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई घंटों के इंतजार के बाद मरीजों का नंबर आता है, जिससे मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मौसमी बीमारियां बड़ों के साथ-साथ बच्चों में देखने को मिल रही हैं. 


यह भी पढ़ेंः जयपुर: 22 IAS अफसरों के हुए तबादले, इन 2 अधिकारियों को विशेषाधिकारी लगाया


अस्पताल के पीएमओ डॉ सुमित गर्ग ने बताया कि नीमकाथाना जिला अस्पताल में इन दिनों मौसमी बीमारियों के चलते ओपीडी में बढ़ोतरी हुई है. ओपीडी में करीब 2200 से 2300 लोग तक पहुंच रहे हैं. उसके साथ जुलाई माह में करीब 61हजार के पार ओपीडी देखने को मिली, जो पिछले माह की तुलना में करीब 20 हजार ओपीडी अधिक रही. 


जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ एस आर दायमा ने बताया कि इन दिनों मौसमी बीमारियों के चलते खांसी, जुकाम, बुखार उल्टी, डेंगू एवं मलेरिया के मरीजों में काफी इजाफा हुआ है. पिछले दिनों की तुलना में मरीजों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है.  


यह भी पढ़ेंः CM गहलोत के तय समय से अधिक समय तक खुलने वाले बार और नाइट क्लबों के खिलाफ तल्ख तेवर, दी ये चेतावनी


वहीं, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर महेश गुप्ता ने बताया कि बड़ों के साथ-साथ छोटे बच्चों में भी मौसमी बीमारियों का प्रकोप देखने को मिल रहा है. बच्चों में डेंगू, मलेरिया, उल्टी, दस्त निमोनिया के मरीजों में भी बढ़ोतरी हुई है. 


गुप्ता ने बताया कि मौसमी बीमारियों से बचने के लिए मच्छर से बचने की सलाह दी. इसके साथ ही रात को सोते समय पूरे कपड़े पहनने, कूलर-टंकियां में जमा हुआ गंदा पानी की साफ-सफाई करने  और बुखार, उल्टी दस्त जैसे लक्षण दिखाई देने पर तुरंत चिकित्सक की सलाह लेने की बात कही.