Rajasthan News: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और लक्ष्मणगढ़ विधायक गोविंद सिंह डोटासरा एक दिवसीय दौरे पर सीकर आए. सीकर में अपनी धर्म पत्नी के स्वैच्छिक 5 वर्ष पूर्व ली गई सेवानिवृत्ति कार्यक्रम में शिवसिंहपुरा स्थित राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शामिल हुए. यहां पर गोविंद सिंह डोटासरा का और उनकी धर्मपत्नी का स्कूल के स्टाफ और ग्राम वासियों द्वारा उनका सम्मान किया गया. गोविंद सिंह डोटासरा का ग्राम वासियों ने साफा, साल और माला पहनाकर स्वागत किया, तो वहीं गोविंद सिंह डोटासरा ने अपनी धर्म पत्नी को साफा पहनाया. कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी स्कूल की बच्चियों द्वारा प्रस्तुति दी गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पत्नी के सेवानिवृत्ति कार्यक्रम में शामिल हुए डोटासरा 
इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने स्कूल के विकास कार्यों में किसी तरह की कमी नहीं आने देने की बात कही और हर वर्ष स्कूल में टॉपर छात्र को डोटासरा चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से 21 हजार रुपए देने की घोषणा भी की. डोटासरा ने कहा कि आज शिवसिंहपुरा सीनियर सेकेंडरी स्कूल से उनकी धर्मपत्नी सुनीता देवी की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति हुई है. ऐसे में स्टाफ के द्वारा उनका विदाई कार्यक्रम रखा गया. इसके लिए मैं विद्यालय स्टाफ का आभारी हूं. मेरी धर्मपत्नी ने 1989 में जुलाई में शिक्षिका के रूप में सर्विस ज्वाइन की थी. आज 35 साल की सेवा के बाद में मेरी धर्मपत्नी आज यहां से रिटायर हो रही है. उन्होंने कहा कि सुनीता के शिक्षिका होने के कारण से मेरे दोनों बच्चे, मेरा पूरा परिवार अच्छे तरीके से शिक्षित है. मुझे भी शिक्षा मंत्री के रूप में 3 साल तक राजस्थान सरकार में काम करने का मौका मिला. 


पांचों उपचुनाव में इंडिया गठबंधन की होगी जीत
विधानसभा उपचुनाव के सवाल पर डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में 5 सीटों पर उपचुनाव है. इंडिया गठबंधन के ही उम्मीदवार जीते. पांचों विधानसभा क्षेत्रों की कांग्रेस पार्टी ने तैयारी कर ली है. हमने कमेटियां बना दी है. संगठन को मजबूत कर रहे हैं और जब भी है निर्वाचन आयोग इन की घोषणा करेगा. हम लोग पूरी तैयारी के चुनाव लड़ेंगे. वहीं बीजेपी पर निशाना साधते हुए डोटासरा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने इस छह-सात महीने में कोई काम नहीं किया. उनका कोई विजन नहीं है. आपस में लड़ रहे हैं, कोई इस्तीफा दे रहा है, कोई कह रहा है कि ब्यूरोक्रेसी हावी है, कोई है कुछ कह रहा है तो ऐसे में पूरे राजस्थान में आज की तारीख में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है. सारा का सारा जो काम है वह आपस में झगड़े का और किसी भी क्षेत्र में काम अच्छे तरीके से हो नहीं रहा है. जनता में आक्रोश है और कांग्रेस पार्टी जो मुद्दे उठा रही है. हमने टीकाराम जूली के नेतृत्व में राजस्थान की विधानसभा में भी सरकार को घेरने का काम किया है. जनता के मुद्दों को हम ने आवाज दी है, तो मैं समझता हूं कि जनता कांग्रेस पार्टी को चाहती है और पांचों उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतेगी.


शिक्षा मंत्री पर डोटासरा ने कसा तंज
किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफा के सवाल पर गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि वैसे भी उन्हें दे ही क्या रखा था. जो कद उनका है और जिस प्रकार का उन्होंने परसेप्शन हमारी सरकार के खिलाफ चाहे झूठ बनाया, जो उनका समाज उनसे अपेक्षा करता था, वह इस सरकार में मिल नहीं पाई. राजस्थान में पर्चियों से सरकार बन गई. किरोड़ी लाल मीणा का सम्मान नहीं हुआ. उससे आहत होकर उन्होंने इस्तीफा दिया है. मेरा मानना है कि वह बात के धनी है. अब इस्तीफा वापस नहीं लेंगे. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के सवाल पर कहा कि उससे ज्यादा निंदनीय तो कोई बात हो ही नहीं सकती. शिक्षा मंत्री शिक्षा जैसे महकमे को चलाने वाले मंत्री से उम्मीद करते हैं कि कैसे क्वालिटी एजुकेशन दें, सुसंस्कारित शिक्षा दे, लेकिन वह आदिवासी समाज पर टिप्पणी कर रहे हैं. इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए और मुख्यमंत्री को उनसे इस्तीफा लेकर विभाग अन्य किसी को सौंपना चाहिए.


ये भी पढ़ें- Jhunjhunu News: चारे के ढेर में युवक का शव मिलने से फैली सनसनी, 15 दिन से था लापता