Sikar news: नीमकाथाना में आज महंगाई राहत कैंप व प्रशासन शहरों के संग एवं प्रशासन गांव के संग अभियान की शुरुआत हुई. नीमकाथाना में नगरपालिका व सिरोही ग्राम पंचायत से इसकी शुरुआत की गई. शिविर का शुभारभ राजस्थान व्यपारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एव नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी ने किया.इस दौरान विधायक सुरेश मोदी ने शिविर का निरक्षण किया और अधिकारियों को अवशक दिशा निर्देश दिया. विधायक सुरेश मोदी ने कहा की राज्य सरकार द्वारा महंगाई राहत कैंप व प्रशासन शहरों के संग एवं प्रशासन गांव के संग अभियान की अभियान की शुरुआत की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिविर के माध्यम से राज्य सरकार की 10 योजनाओं का लाभ मिल सके इसके लिए प्रदेश भर में शिविर की शुरुआत की गई. नीमकाथाना में 4 जगह व पाटन में 2 जगह शिविर का आयोजन किया जा रहा है. प्रत्येक दो दिन तक शिविर का आयोजन किया जाएगा इसके साथ ही नीमकाथाना शहर में प्रत्येक वार्ड में शिविर का आयोजन किया जाएगा. शिविर के माध्यम से मुख्यमंत्री गैस सिलेंडर योजना के तहत 500 रुपए सिलेंडर में, मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना के तहत घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट प्रतिमाह निःशुल्क बिजली, 


और मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना के तहत कृषि उपभोक्ताओं को 2000 यूनिट प्रतिमाह निःशुल्क बिजली, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के दायरे में आने वाले सभी लाभार्थियों को प्रत्येक माह निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट सहित के 10 योजनाओं का लाभ मिल सकेगा. इस दौरान पालिका में विधायक सुरेश मोदी ने सिवपिंग मशीन का फीता कटकाकर उद्घाटन किया.इस दौरान पहले रजिस्ट्रेशन करवाने वाले लोगों की भीड़ देखने को मिली.


नगरपालिका अध्यक्ष सरिता दीवान,पालिका उपाध्यक्ष महेश मेगोतिया, उपखंड अधिकारी राजवीर यादव, तहसीलदार सज्जन लाटा, ईओ नारायण गुप्ता,पूर्व पालिका अध्यक्ष त्रिलोक दीवान, बीसीएमएचओ डॉक्टर अशोक यादव,सहित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे.