Sikar News: नीमकाथाना में भी इन दिनों मौसमी बीमारियों का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. जिला अस्पताल में मौसमी बीमारियों के चलते ओपीडी में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. अस्पताल में करीब ढाई हजार से ऊपर ओपीडी हो गई है. इसके साथ ही अस्पताल में मरीजों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है. अस्पताल में मरीज दिखाने के लिए घंटों इंतजार कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भर्ती वार्ड भी हुए फुल 
मौसमी बीमारियों के चलते जिला अस्पताल में भर्ती वार्ड भी फुल हो गए हैं. फिजीशियन डॉ एसआर दायमा ने बताया कि अस्पताल में वायरल बुखार, डेंगू के संदिग्ध लक्षण और मलेरिया पीड़ित के मरीज पहुंच रहे हैं. शुरुआती लक्षणों के बाद जांच के लिए आने वाले मरीजों को समय पर इलाज मिलने से जल्दी आराम मिल रहा है. वहीं, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर महेश गुप्ता ने बताया कि बड़ो के साथ-साथ बच्चों में भी खांसी जुकाम, बुखार के साथ साथ निमोनिया, डेंगू, मलेरिया व बच्चों में प्लेटलेट डाउन आ रही है. 


डेंगू पॉजिटिव मरीज की नहीं हुई पुष्टि
परंतु डेंगू पॉजिटिव मरीज अभी देखने को नहीं मिला. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मरीज जल्द ही रिकवर हो रहे हैं. अस्पताल के पीएमओ कमल सिंह शेखावत ने बताया कि अस्पताल में भर्ती 11 संदिग्ध मरीजों के सीकर मेडिकल कॉलेज में सैंपल भेजे गए थे. जिनमें एक सैंपल स्क्रब टाइफस पॉजिटिव आया है. मरीज की हालत में सुधार है. वहीं, स्क्रब टाइफस बीमारों को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है.


ये भी पढ़ेंः Rajasthan News: हरियाणा के सियासी रण में उतरे नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!