Sirohi: सिरोही जिले के आबूरोड में हुई बारिश के बाद शहर में स्थिति दयनीय हो गई है. शहर में कई जगह दीवार ढह गई तो कई जगह जल जमाव के कारण सड़क धसने की घटना सामने आई. गांधीनगर क्षेत्र ने कई घरों में रात्रि में पानी भरने कि जानकारी भी सामने आई. मानसून कि पहली बारिश में शहर के इतने बुरे हाल पर लोगों में रोष व्याप्त है. गांधीनगर क्षेत्र में जगह जगह गढ्ढे हो गए है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 शुक्रवार रात को आबूरोड सहित आसपास के इलाकों में जमकर बारिश हुई. आबूरोड में हुई बारिश के बाद शहर में गांधीनगर, आबकारी, आकराभट्टा, अम्बाजी मंदिर के सामने सहित कई जगह पानी भर गया. गांधीनगर में तो पानी घरों में भर गया. लोगों का आरोप है की सिवरेज कार्य में कम्पनी द्वारा जगह जगह सड़के खोदी गई है. जिसके चलते जलभराव की स्थिति बन रही है.


 पानी भरने के साथ साथ मुख्य बाजार में एक मकान कि दीवार ढह गई. गनीमत रही कोई हादसा नहीं हुआ. बारिश के बाद 10 दिन पूर्व तहसील रोड पर बनी सड़क धस गई. सड़क धसने से  पिकअप वैन फंस गई. तहसील रोड पर नई सड़क पर दो बड़े गढ्ढे होने से लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस घटना के बाद सड़क की गुणवत्ता पर भी सवाल खड़े हो रहे है. बारिश के बाद तहसील परिसर में पानी भर गया.


 उधर, पालिका अध्यक्ष मगनदान चारण ने कहा कि सरकार द्वारा नगरपालिका में अधिकारियो को नहीं लगाया जा रहा है. नगरपालिका बोर्ड को सरकार जनता के सामने बदनाम करना चाहती है. यही कारण है जब से बोर्ड बना है ना तो ईओ मॉर्निंग स्थाई तौर पर लगाया जा रहा है ना ही जेईएन और कर्मचारियों को जिला कलक्टर शहर कि स्थिति खराब होने पर पालिका अध्यक्ष द्वारा जानकारी देने के लिए फोन कर रहे है तो फोन नहीं उठा रहे है.


ये भी पढ़ें- सीएमएचओ ने किया पीएचसी नितोड़ा का औचक निरीक्षण, स्वास्थ्य बीमा योजना में वंचित परिवारों को रजिस्ट्रेशन के लिए प्रेरित करने का निर्देश


 ऐसे में हम अपनी पीड़ा किसे बताए ? शहर में सिवरेज कम्पनी कि लापरवाही से शहर में पहली ही बारिश में हालत खस्ता हो गए है उच्च अधिकारी फोन करने के बाद फोन नहीं उठा रहे है. मानसून की पहली ही बारिश के बाद बने हालात ने आबूरोड में मानसूम पूर्व प्रशासन कि पोल खोल कर रख दी है. बारिश के बाद तहसील परिसर में पानी भर गया. 


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.