Pindwara -Abu: राजस्थान राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रेहाना रियाज ने गुरूवार को राजस्थान सर्किट हाउस में सिरोही, जालौर, पाली, जैसलमेर जिलों के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली, इस बैठक में अध्यक्ष ने  महिलाओं से जुड़ें हुए संबंधित प्रकरणों पर सुनवाई की.  साथ  इस सुनवाई में मौजूद पुलिस प्रशासनिक चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को उनके कार्यक्षेत्र में जल्द समाधान और न्याय प्रदान करने के निर्देश जारी किए गए .


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- Photos: महरीन काजी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, फैंस बोले- अतहर साहब की किस्मत खुल गई


जनसुनवाई को दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए, राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज ने बताया कि, सिरोही जिले के रेवदर चिकित्सालय में एक महिला के प्रसव पीड़ा होने के बाद उसके पास किसी भी प्रकार की चिकित्सा सुविधा नहीं पहुंचने के मामले को गंभीरता से लिया गया है . जिसमें संबंधित बीसीएमओ आबूरोड को पूर्ण जानकारी नहीं होने के कारण सीएचएमओ सिरोही को राज्य महिला आयोग में तलब किया है .


इसके साथ ही माउंट आबू के सीता वन वन्य क्षेत्र मेंरहने वाले लोगों की समस्याओं को सुनते हुए, उन्होंने स्थानीय वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि, जब तक इनका विस्थापन का निर्णय पूर्ण पारदर्शिता के साथ नहीं होता, तब तक इन्हें परेशान नहीं किया जाए . साथ ही माउंट आबू में निर्माण कार्य पर रोक होने के बावजूद यहां पर शौचालय निर्माण की समस्याएं विकराल रूप में सामने आई है . जिसके लिए वे मुख्यमंत्री से बात कर इस मामले में स्थिरता देने के लिए प्रयासरत रहेगी .


जन सुनवाई के दौरान महिला आयोग की अध्यक्षा रेहाना रियाज चिश्ती के साथ सदस्य सुमित्रा जैन, सदस्य सुमन यादव, सदस्य अंजना मेघवाल, रजिस्ट्रार अजय शुक्ला ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र पाल सिंह टीम के साथ उपस्थित रहें .
Reporter: Saket Goyal


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.