Sirohi: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सिरोही जिले के आबूरोड स्तिथ ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर आबूरोड पहुंचे . ब्रह्माकुमारी एवं केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग द्वारा संयुक्त रूप से देशभर में चलाए जा रहे नशामुक्ति भारत अभियान को हरी झंडी दिखाकर इस कार्यक्रम का शुभारम्भ किया . साथ ही दादी रतन मोहिनी के 99 वे जन्म दिवस को लेकर केक काटकर मनाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल ने कहा की सबके सर्वांगीण विकास के लिए संस्थान द्वारा सहभागिता निभाई जा रही है. साथ ही आध्यात्मिक मार्गदर्शन , समाज सेवा और सरोकार के विभिन्न आयोजन संस्थान में होते है. ब्रह्मकुमारी के कार्यों की सफलता हमेशा गौरव देते है. दादी के 99वें जन्मदिन पर संस्थान द्वारा सेवा कार्यों को लेकर मनाया जा रहा है यह बहुत सरहानीय है. दादी ने विश्व सेवा में स्वंय को सम्पूर्ण समर्पित कर दिया है. विश्व में ईश्वरीय शिक्षा का प्रचार कर वासुदेव कटुम्ब की भावना को साकार किया है.


कार्यक्रम में मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, अतिरिक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके मोहिनी दीदी, मेडिकल विंग के कार्यकारी सचिव डॉ. बीके बनारसी लाल भी विशेष रूप से मौजूद है. वही इससे पूर्व मानपुर हवाई पट्टी पर पहुंचेने पर जिला प्रशासन और संस्थान के पदाधिकारियों सहित विधायक समाराम गरासिया, जगसीराम कोली, जिला कलक्टर डॉ भवरलाल चौधरी, एसपी ममता गुप्ता ने स्वागत किया. संस्थान में बीके मृत्युनंजय ने स्वागत किया


भारत को संपूर्ण नशामुक्त बनाना ही उद्देश्य


डॉ. बनारसी लाल ने बताया कि संस्थान पिछले 86 वर्षों से नशामुक्ति के लिए कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक करने में जुटा हुआ है. वहीं मेडिकल विंग की ओर से पिछले 35 साल से निरंतर नशामुक्ति जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. इनसे जुड़कर लाखों लोगों ने पूरी तरह से नशा छोड़ दिया है. संस्थान का मकसद है कि संपूर्ण भारत नशामुक्त, स्वस्थ भारत बने.


यह भी पढ़ें...


समर्थन मूल्य पर सरसों और चने की खरीद के लिए पंजीयन कल से शुरू, यहां कराएं रजिस्ट्रेशन