Sirohi News : सिरोही के पोसालिया स्थित खण्डेलवाल जीण माता मंदिर का 26 वा वार्षिक पाटोउत्सव महाआरती के साथ धूमधाम से शुरू हुआ. इस मौके पर बड़ी संख्या में समाज के नाटाणी कायथवाल गोत्री परिवारों के श्रद्धालु भक्ति भावपूर्ण सिरोही से पोसालिया मंगल पदयात्रा लेकर मेलोउत्सव में भाग लेने पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ेंः राजस्थान- महंगाई राहत शिविरो को लेकर रामलाल शर्मा का कांग्रेस पर तंज, सरकार 40 डिग्री टेंपरेचर जनता को कर रही तंग


आयोजक श्री खण्डेलवाल जीण माता सेवा समिति ट्रस्ट पोसालिया के महामंत्री लोकेश खण्डेलवाल ने बताया की प्रतिवर्ष की भांति खण्डेलवाल नवपरगना समाज के सिरोही जिला सहित आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में माता जीण भवानी के श्रद्धालु भक्तजन परिवार सहित मेले में शिरकत करते हैं. मंगलवार को प्रदीप यश अपने नाटानी परिवार कालंद्री की ओर से निकाली गई . ठाकुरजी मंदिर सिरोही से जीण माता मंगल पदयात्रा भक्तों के बड़े जत्थे के साथ पोसालिया धाम पहुंची जहां गांव के प्रवेश द्वार पर मंदिर समिति ट्रस्ट की ओर से अध्यक्ष गुलाबचंद नाटाणी, उपाध्यक्ष मोहनलाल नाटाणी, नंदकिशोर नाटाणी,कोषाध्यक्ष ललित कायथवाल आदि सभी ट्रस्टियों एवं भक्तों ने गाजे बाजों के साथ सभी पद यात्रियों का स्वागत सत्कार किया. इस अवसर बाबूलाल नाटाणी अजारी, भबुतमल पोसालिया, केशरीमल, बलवंत कुमार, कांतिलाल,किशोर कुमार,रामलाल खुटेंटा,सुरेंद्र नाटानी सिरोही,प्रकाश कुमार, सुरेश, खिमचंद पावली, शांतिलाल,नरेंद्र कुमार,हितेश,सचिन,सागर, भावेश,प्रमोद,सत्यदेव सहित बड़ी संख्या में युवक युवतियां और बच्चे मौजूद थे.


डीजे के भजनों पर थिरके श्रद्धालु 


पैदल चलकर पदयात्रा में आए स्त्री पुरुष युवक-युवतियों ने कुलदेवी जीण माता भवानी के डीजे पर बजते भक्ति गीतों पर थीरकते हुए नृत्य किया और साथ लाई 221 मीटर लंबी चुनरी माताजी के मंदिर में चढ़ाई. पदयात्रा में ज्योत लगातर लगती रही वही साथ में कंधो पर पालकी लेकर चलते रहे.


महाआरती में आस्था भक्ति रही चरम पर


मेला शुभारंभ के अवसर पर सभी श्रद्धालु भक्तों ने सामूहिक रूप से संध्या महाआरती में भाग लिया जिसमें मुख्य पुजारी द्वारा 108 दीपको से आरती उतारी गई वहीं सभी भक्तजन हाथों में दीपक लेकर कुलदेवी की आरती में मग्न नजर आए. रात्रि को भजन संध्या आयोजित हुई.


कार्यक्रमों की सूची


बुधवार को मंदिर पर ध्वजारोहण होगा तथा पोसालिया नगर के मुख्य मार्गो से माताजी की भव्य शोभायात्रा ध्वज पताकाओ के साथ निकाली जाएगी. इसी प्रकार चुनरी महोत्सव होगा तथा महिलाओं द्वारा मंगल गीत का कार्यक्रम भी संपन्न होगा.


यह भी पढ़ेंः Gangapur- अनोखी चोरी! हनुमान मंदिर से चोरों ने चुराया पंखा, पकड़े जाने पर खम्भे से बांधकर खूब पीटा