Sirohi news: राजस्थान के सिरोही जिले के रेवदर उपखंड मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर नागाणी के समीप करजार गांव की पहाड़ियो के बीच में स्थित अति-प्राचीन मंदिर विजाण माताजी का सोमवार को वार्षिक मेला आयोजित हुआ . मेले में आने वाले भक्तजनो के लिए भामाशाह की ओर से भोजन प्रसादी व्यवस्था का भी आयोजन हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- रणवीर सिंह को इस हीरोइन ने कह दिया 'कार्टून', बोली, 'करण जौहर को कॉपी करना बंद करो'


गौरतलब है कि विजाण माताजी का मंदिर करजार गांव की पहाड़ियो के बीच में आया हूं. ऐसे में मानसून को लेकर हुई बरसात से मंदिर के चारों तरफ हरियाली ही हरियाली छाई हुई हैं. पहाड़ियो के बीच मंदिर और चारों तरफ हरे भरे पेड़ और हरियाली छाई होने से लोगो के लिए विजाण माताजी का भरा जाने वाला मेला भी पिकनिक पॉइंट से कम नहीं रहता है. मेले में भारी संख्या में भक्तो की भीड़ पहाड़ी का नजारा ही कुछ और बयां कर देता हैं. इतना ही नही बल्कि उस मन्दिर के पास में विख्यात वाव का भी अनोखा ही नजारा हैं. 


यह भी पढ़ें- Rajasthan- नई टीम के ऐलान के बाद इन 4 दिग्गज नेताओं के साथ जेपी नड्डा ने की मैराथन बैठक, चर्चाओं का बाजार हुआ गरम



उस वाव में पानी ऊपर तक भरा रहता है. लोग उसमे से पानी लेकर घर जाते है और गंगा जल के रूप में भी अपनाते है. बुजुर्गो का कहना है कि इस वाव में कभी पानी खत्म नहीं होता है. काल हो या अकाल फिर भी हमेशा इस वाव में पानी होता है. जिसको देखने के लिए मेले में सैकड़ों की तादाद में भक्तगण पहुंचकर माताजी के दर्शन का लाभ लेते है.