Sirohi: सिरोही जिले में पुलिस ने एक अनूठी पहल की है. नशे की प्रवृत्ति को दूर करने के लिए सिरोही पुलिस ने यह पहल की है. युवाओं में बढ़ती नशा प्रवृत्ति को रोकने के लिए सिरोही पुलिस की ओर से एक वेब सीरीज फिल्म बनाई गई है. इस वेब सीरीज के माध्यम से पुलिस ने युवाओं को नशे से दूर रहने का संदेश दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- जयपुर: माइनर मिनरल प्लॉट नीलामी के लिए तैयार, अवैध खनन पर लगेगा ब्रेक


सिरोही जिले में पिछले कुछ वर्षों से युवाओं में नशे की प्रवृत्ति लगातार बढ़ती जा रही है, जिसको लेकर यहां पर पुलिस और प्रशासन दोनों ही गंभीर और इस नशे की प्रवृत्ति को रोकने के लिए पुलिस की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं और लगातार तस्करों की धरपकड़ की जा रही है और मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए भरसक कदम उठाए जा रहे हैं.


युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति सिरोही पुलिस और प्रशासन के लिए चुनौती बनी हुई है, इसको रोकने के लिए उनकी ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसी चुनौती से निपटने के लिए अब सिरोही पुलिस ने एक नई पहल की है और एक वेब सीरीज का निर्माण सिरोही पुलिस की ओर से किया गया है. इस वेब सीरीज में जो किरदार है वह भी पुलिस और अन्य समाजसेवी हैं, जिन्होंने बड़ी मेहनत के साथ इस वेब सीरीज में किरदार निभाया है.


पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता के नेतृत्व में इस वेब सीरीज का निर्माण किया गया है, जिसमें अधिकारियों के साथ कांस्टेबलों ने भी अपनी पूरी भूमिका इसमें निभाई है. इस वेब सीरीज को बनाने में अनेक महीनों का वक्त लगा. पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता का कहना है कि अभी इस वेब सीरीज का एक ही पार्ट तैयार किया गया है. अन्य तीन पार्ट भी जल्दी ही इस वेब सीरीज के आएंगे. इस वेब सीरीज को जिले में अनेक स्थानों पर जाकर शूट किया गया है.


नशे की प्रवृत्ति को दूर करने के लिए पुलिस की ओर से बनाई गई इस वेब सीरीज को भारी पसंद किया जा रहा है. जिले वासियों का कहना है कि इस वेब सीरीज से एक अनूठा संदेश सभी में जा रहा है. इस वेब सीरीज से जहां युवाओं में नशे की प्रवृत्ति दूर करने में सहायता मिलेगी, वहीं पुलिस की इस अनूठी पहल की थी हर कोई प्रशंसा कर रहा है.


Reporter: Saket Goyal


यह भी पढ़ेंः 


Chanakya Niti: परिवार में आने वाले अनर्थ का आभास करा देते है ये संकेत, आप भी ध्यान से देखें


Rajasthan : विश्वेंद्र सिंह ने अशोक गहलोत को बताया राजस्थान का हाईकमान, बोले- राजस्थान में वही हैं