Reodar: सिरोही जिले में तीन दिन के दौरे पर आई वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को आबूरोड के ब्रह्माकुमारी संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने कहा है कि आज भी महिलाओं को आगे बढ़कर काम करने में जो परेशानियां आती है, वह किसी से छिपी नहीं है. उन्होंने कहा कि कोई सा भी फ़ील्ड हो, महिलाओं को संघर्ष के कठिन दौर से गुजरना पड़ता है. कहने को तो समाज में महिलाओं का बराबरी का दर्जा है लेकिन आज भी हमारी बहनों को आगे बढ़ने के उतने मौके नहीं मिल पाते, जितने मिलने चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन हालातों में कोई दूसरा नहीं हम ही बदलाव करेंगें. बस ज़रूरत है बहनों को अपनी आवाज बुलंद करने की. राजे प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की प्रथम मुख्य प्रशासिका जगदंबा सरस्वती के 57वें स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में आबू रोड में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रही थी. 


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भले ही महिला सशक्तिकरण के कितने ही दावे किए जाए लेकिन आज भी सार्वजनिक जीवन में बहनों के लिए क़दम-क़दम पर अवरोध है. कदम-कदम पर ताने है. कदम-कदम पर अपमान है. राजे ने कहा कि मैं पूरी तरह से भगवान पर आश्रित हूँ, वो भगवान जिन्हें मैं मेरे राजस्थान के हर इंसान में पाती हूँ. उन्होंने कहा कि भगवान का स्मरण कर अच्छे कर्म किए जाओ, परिणाम अच्छे ही आयेंगे, फिर आप सबको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. कार्यक्रम में पूर्व मुख्य मंत्री का ब्रह्माकुमारी की संयुक्त मुख्य प्रशासिका मुन्नी दीदी, कार्यकारी सचिव डॉ. मृत्युंजय,कुमारी सुचिता बहन और कुमारी कमलेश बहन ने स्वागत किया. 
Report- Saket Goyal
यह भी पढ़ें- Gold-Silver Price: सोना की कीमत में आई भारी गिरावट, जानिए लेटेस्ट रेट 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें