Anupgarh: अनूपगढ़ पुलिस के द्वारा सुरक्षा व्यवस्था और अपराधों पर अंकुश लगाने को लेकर देर रात उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार विशेष अभियान चलाया गया. इस अभियान के तहत पुलिस ने अनूपगढ़ के विभिन्न चौराहों पर ए श्रेणी की नाकाबंदी कर वाहनों की सघन जांच की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नाकाबंदी के दौरान वाहन चालकों को यातायात नियमों की पालना करने के भी निर्देश दिए गए ताकि सड़क दुर्घटनाओं से बचा जा सके. त्योहारी सीजन को देखते हुए असामाजिक तत्वों के द्वारा अशांति फैलाने की आशंका के चलते पुलिस प्रशासन की ओर से देर रात्रि शहर में गस्त भी की गई.


यह भी पढे़ं- Weather Today: दिवाली के बाद राजस्थान में बदलने लगा मौसम, रात में कई जिलों में गिरा तापमान


थानाधिकारी फूल चन्द शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलावार रात्रि उच्च अधिकारी के निर्देशानुसार ए श्रेणी की नाकाबंदी की गई है. इस दौरान वाहनों में मादक पदार्थों की तस्करी, अवैध हथियार सहित अन्य अपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए वाहनों की तलाशी ली गई और वाहन चालकों के दस्तावेजों की जांच की गई. नाकाबंदी के दौरान अनूपगढ़ थाने के अधिकारियों ने वाहन चालकों को यातायात नियमों की पालना करने के लिए भी निर्देशित किया है ताकि सड़क दुर्घटनाओं से बचा जा सके. 


पुलिस ने दी यह जानकारी
थाना अधिकारी ने बताया कि अनूपगढ़ के अंबेडकर चौक, शहीद उधम सिंह चौक, सरकारी आईटीआई के पास, कनाट पैलेस चौक सहित अन्य मुख्य चौराहों पर नाकाबंदी की गई. शहर में अशांति में न फैले, इसके लिए शहर में पुलिस जवानों की गश्त बढ़ा दी गई है.


नशे पर लगेगा अंकुश
थाना अधिकारी फूलचंद शर्मा ने बताया कि अनूपगढ़ क्षेत्र में युवा नशे की चपेट में आ रहे हैं. युवाओं को नशे से बचाने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से विशेष अभियान चलाया गया है और युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है. पुलिस प्रशासन की ओर से भी नशे के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. 


यह भी पढे़ं- CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान, PM मोदी का सामना केवल राहुल गांधी ही कर सकते हैं


थाना अधिकारी फूलचंद शर्मा ने आमजन से अपील की है कि नशे पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन का सहयोग करें. अगर कोई भी व्यक्ति नशा बेचते हुए या करता हुआ दिखाई दे तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस प्रशासन को दे ताकि उन पर कार्रवाई की जा सके. सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा. पुलिस ने मंगलवार देर रात्रि मुख्यतः शहर में मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए ए श्रेणी की नाकाबंदी भी की गई.


Reporter- Kuldeep Goyal