Weather Today: दिवाली के बाद राजस्थान में बदलने लगा मौसम, रात में कई जिलों में गिरा तापमान
Advertisement

Weather Today: दिवाली के बाद राजस्थान में बदलने लगा मौसम, रात में कई जिलों में गिरा तापमान

राजस्थान के अधिकतर जिलों में जहां रात का तापमान करीब 19 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा रहा है तो वहीं दिन का तापमान अभी भी सभी जिलों में 30 डिग्री के पार टिका हुआ है. इसके साथ ही दिन में सूर्य की तपिश और गर्मी अभी भी लोगों को सता रही है.

 

Weather Today: दिवाली के बाद राजस्थान में बदलने लगा मौसम, रात में कई जिलों में गिरा तापमान

Jaipur: गुलाबी सर्दी को दस्तक दिए करीब दो सप्ताह का समय हो चुका है. रात में गिरते हुए तापमान में जहां लोगों को राहत देना शुरू कर दिया है तो वहीं अभी भी दिन का तापमान लोगों को सता रहा है. 

प्रदेश के अधिकतर जिलों में जहां रात का तापमान करीब 19 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा रहा है तो वहीं दिन का तापमान अभी भी सभी जिलों में 30 डिग्री के पार टिका हुआ है. इसके साथ ही दिन में सूर्य की तपिश और गर्मी अभी भी लोगों को सता रही है.

यह भी पढे़ं- CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान, PM मोदी का सामना केवल राहुल गांधी ही कर सकते हैं

बीते 24 घंटों में प्रदेश में दिन और रात का तापमान मिला जुला दर्ज किया गया. इस दौरान 10.5 डिग्री के साथ सीकर में जहां सबसे सर्द रात दर्ज की गई तो वहीं 9 जिलों में रात का तापमान 15 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया हालांकि बीती रात करीब एक दर्जन जिलों में रात के तापमान में करीब एक डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसके साथ ही दिन दिन का तापमान अभी भी 30 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है. बीते 24 घंटों में 18 जिलों में दिन का तापमान 34 डिग्री के पार दर्ज किया गया तो वहीं करीब आधा दर्जन जिलों में अभी भी दिन का तापमान 36 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है.

बीते 24 घंटों में मिला-जुला रहा दिन और रात का तापमान
इस दौरान कहीं हल्का बढ़ा तो कहीं हल्का गिरा तापमान
बीती रात 10.5 डिग्री के साथ सीकर में रही सबसे सर्द रात
तो वहीं 9 जिलों में बीती रात का तापमान 15 डिग्री से नीचे दर्ज
साथ ही अधिकतर जिलों में रात का पारा 19 डिग्री से नीचे दर्ज
हालांकि करीब एक दर्जन जिलों में 1 डिग्री तक बढ़ा रात का पारा
तो वहीं दिन में सूर्य की तपिश और गर्मी सता रही लोगों को
बीते दिन अधिकतर जिलों में दिन का पारा 34 डिग्री के पार दर्ज
तो वहीं अभी भी दिन का तापमान सभी जिलों में 30 डिग्री के पार दर्ज

आने वाले समय में मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहने के चलते तापमान मिला जुला दर्ज किया जा रहा है लेकिन नवम्बर के पहले सप्ताह से मौसम में बदलाव के साथ ही दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज होने के साथ ही लोगों को सर्दी सताती हुई नजर आएगी.

Trending news