Anupgarh: अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत बांडा में ग्रामीणों ने नहर से वाटर वर्क्स तक पाइपलाइन का कार्य पूरा करवाने की मांग को लेकर आज सोमवार से वाटर वर्क्स के सामने मंगलवार को धरना दूसरे दिन भी जारी है. ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव 4 केएसएम (बांडा) में वाटर वर्क्स से नहर तक पाइप लाइन का कार्य 4 वर्ष पूर्व शुरू हुआ था जो आज तक पूरा नहीं हुआ है. पाइप लाइन का कार्य पूरा नहीं होने के कारण गांव में पेयजल के पानी की समस्या मुख्य समस्या बन गई है. ग्रामीणों ने इस समस्या के बारे में पहले भी कई बार प्रशासन को अवगत करवाया है मगर अभी तक इस समस्या का समाधान नहीं हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज धरने पर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के कार्यकारी जिलाध्यक्ष इंद्राज मंगलाव अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे. जिलाध्यक्ष इंद्राज मंगलाव ने बताया कि वाटर वर्क्स के द्वारा लाखों रुपए की लागत से नहर से वाटर वर्क्स तक पेयजल की पाइप डालने का कार्य किया जाना था मगर 4 वर्षों तक वाटर वर्क्स के अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा यह कार्य पूरा नहीं किया गया. उन्होंने बताया कि जलदाय विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण सर्दियों का मौसम होने के बावजूद भी ग्रामीणों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा है.


कार्यकारी जिलाध्यक्ष इंद्राज मंगलाव ने जलदाय विभाग के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारियों के द्वारा पाइप लाइन डालने का कार्य करने में काफी भ्रष्टाचार किया है. भ्रष्टाचार होने के कारण यह कार्य अभी तक पूर्ण नहीं हुआ है. राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के कार्यकारी जिलाध्यक्ष इंद्राज मंगलाव ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि अगर पाइप लाइन डालने का कार्य 15 दिनों में शुरू नहीं किया गया तो ग्रामीण बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे.


धरने में ये लोग हुए शामिल


आज धरने पर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक के कार्यकारी जिलाध्यक्ष इंद्राज मंगलाव, पंचायत समिति सदस्य अंग्रेज सिंह,जगदीश शर्मा,रमेश बांडा ,राजू जयपाल , रामकुमार लूता , रामचंद्र नायक , दौलतराम पूर्व पंच, बनवारीलाल जी, ख्याली राम ,सोनू ,कैलाश, मंगलाराम,राजेन्द्र सिंह सहित ग्राम वासी उपस्थित रहे.


Reporter- Kulddep Goyal