SadulShahar: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सादुलशहर की एसबीआई शाखा में 19 अप्रैल 1989 में हुई डकैती के दौरान शहीद हुए लोगों की याद में बैंक की मुख्य ब्रांच में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस बैंक डकैती में पांच बैंककर्मी और पांच अन्य लोग शहीद हो गए थे. इसके अलावा भारत विकास परिषद् द्वारा कृषि उपज मंडी समिति में एक रक्तदान शिविर भी लगाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें - सादुलशहर में स्वास्थ्य मेले में एक ही छत के नीचे हजारों लोगों को मिल रहा ये लाभ


33 वर्ष पहले हुई यह ह्रदयविदारक घटना आज भी लोगों के जेहन में ताजा है. बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में एसबीआई शाखा के तत्कालीन प्रबंधक बीआर घटियाला, मुख्य कैशियर केसी मवाणी, कैशियर मंगतराम कुक्कड़, लिपिक उमाशंकर अग्रवाल, गार्ड जग्गूराम की मौत हो गई थी. इनके अलावा पांच अन्य लोग भी शहीद हो गए थे. 


यह भी पढ़ें - परिंदों की सेवा की शपथ के साथ मनाया गया डेरा सच्चा सौदा का स्थापना दिवस


आज बैंक में पांचों दिवंगत बैंककर्मियों की तस्वीर के समक्ष पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई और आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया. एसबीआई की शाखा में शहीदों की स्मृति में पौधरोपण भी किया गया. कार्यक्रम के दौरान इस तरह की घटनाओं से सचेत रहकर कार्य करने और शहीदों के सिद्धांतो को अपनाने का आह्वान किया गया.


इसके साथ-साथ भारत विकास परिषद की ओर से कृषि उपज मंडी समिति में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शाखा अध्यक्ष एडवोकेट रविंद्र मोदी ने बताया कि भारत विकास परिषद द्वारा प्रति वर्ष शहीदों की स्मृति में रक्तदान शिविर आयोजित किया जाता है. आज के शिविर में 82 यूनिट रक्त संग्रह हुआ. रक्तदान शिविर में जयपुर के बंसल ब्लड बैंक ने अपनी सेवाएं दी. इस मौके पर राजकुमार बाघला, अश्वनी खिरबाट, मनोज सोनी, डा. बीबी गुप्ता, कृष्ण जालप, जगन्नाथ गोयल, सुनील शर्मा, महेंद्र शर्मा, डा. मनीष मुंजाल, कमल छाबड़ा आदि मौजूद रहे.


Report: Kuldeep Goyal