Anupgarh: श्रीगंगानगर जिले में प्रशासन के द्वारा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत खाद्य वस्तुओं में मिलावटी वस्तु न हो इसके लिए सैंपल भरने की कार्रवाई की जा रही है. रविवार को खाद्य सुरक्षा विभाग के द्वारा अनूपगढ़ में सैंपल भरने की कार्रवाई की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दुकानदारों में मचा हड़कंप
जैसे ही सैंपल भरने की टीम अनूपगढ़ में पहुंची तो दुकानदारों में हड़कंप मच गया और कुछ दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकानें बंद कर दी. अनूपगढ़ में फूड सेफ्टी ऑफिसर जीत सिंह यादव के नेतृत्व में दो दुकानों पर सैंपल भरने की कार्रवाई की गई है.


टोस्ट समेत हल्दी पाउडर​ का लिया गया सैंपल
फूड सेफ्टी ऑफिसर जीत सिंह यादव ने बताया कि अनूपगढ़ के मुख्य बाजार में स्थित जय किरयाना स्टोर पर बाबा रामदेव कंपनी के हल्दी पाउडर का सैंपल और शुद्ध शक्ति ब्रांड के देसी घी का सैंपल लिया गया है. फूड सेफ्टी ऑफिसर यादव ने बताया कि कृष्णा बैकरी पर भी सैंपल भरने की कार्रवाई की गई है. कृष्णा बैकरी से न्यू लाइट प्रीमियम ब्रांड के टोस्ट का सैंपल लिया गया है. लिए गए सभी सैम्पलों को जांच के लिए लेबोरेट्री भेजा जायेगा.


लेबोरेट्री के रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी. आज कार्रवाई के दौरान फूड सेफ्टी ऑफिसर जीत सिंह यादव, सीनियर टेक्नीशियन दलीप सिंह,सहायक सुरेंद्र और राजीव शर्मा उपस्थित रहे.


ये भी पढ़ें- कांग्रेस की रैली में राजस्थान से 50 हजार लोग होंगे शामिल, महंगाई के खिलाफ डोटासरा का केंद्र पर बड़ा आरोप


शहर में मिलावटी वस्तुएं बिकने की शिकायतें मिली थी
गौरतलब है कि काफी समय से शहर में मिलावटी वस्तुएं बिकने की शिकायतें आ रही हैं. खाद्य सुरक्षा विभाग के द्वारा कार्रवाई भी की जाती है मगर की गई कार्रवाई के कोई भी सुखद परिणाम सामने नहीं आ रहे हैं. कुछ मिलावट खोर बड़े ही धड़ल्ले से बाजार में मिलावटी खाद्य वस्तुएं बेचकर आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.
अनूपगढ़ के कुछ दुकानों पर बिना पैकिंग के खुला सामान बेखौफ होकर दुकानदारों के द्वारा बेचा जा रहा है इस पर खाद्य सुरक्षा विभाग के द्वारा खुले सामान का सैंपल नहीं भरा जाता बल्कि पैकिंग की भी ब्रांडेड वस्तुओं का ही सैंपल भरकर महज खानापूर्ति की जाती है.


Reporter- Kuldeep Goyal