OBC reservation news: राजस्थान में श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में ओबीसी आरक्षण को लेकर हजारों लोग जुटे. कांग्रेस नेता हरीश चौधरी और राजस्थान जाट महासभा के अध्यक्ष राजाराम मील भी यहां पहुंचे. इसमें शामिल होने के लिए बाड़मेर, जोधपुर और नागौर से लेकर पूरे राजस्थान के अलग अलग हिस्सों से हजारों लोग पहुंचे. हरीश चौधरी पिछले कुछ समय से अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण में विसंगतियों को लेकर आवाज उठा रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओबीसी आरक्षण में विसंगति को लेकर आयोजित महापड़ाव में पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि ओबीसी वर्ग को संविधान द्वारा दिए गए 21 प्रतिशत आरक्षण का भी लाभ एक्स सर्विसमैन और पूर्व सैनिक को होरिज़ेंटल आरक्षण और गलत रोस्टर की वजह से नहीं मिल पा रहा है. हरीश चौधरी ने प्रदेश के युवाओं से इस लड़ाई में साथ देने का आह्वान किया. 


हम चिड़िया की भांति आग बुझाएंगे- हरीश


भाजपा विधायक रामप्रताप कासनिया द्वारा खुद की सरकार होने और राजनीति करने के आरोपों का जवाब देते हुए चौधरी ने कहा कि राजस्थान सरकार हमारी है. लेकिन हमारी सरकार होने के बावजूद न्याय का लोकतांत्रिक माध्यम यही है कि हम इन लोगों के साथ खड़े रहे. उन्होंने कहा कि ओबीसी वर्ग के जंगल में आग लगी हैं और हम सरकार के नाम पर घूंघट ओढ़ कर बैठ जाएं या फिर चिड़िया के भांति उस आग को बुझाएं.


महापड़ाव में आए लोगों को संबोधित करते हुए हरीश चौधरी ने कहा कि मुझे भले ही सबसे अंतिम कतार में बैठना पड़े लेकिन मैं मीडिया के लोगों से भी कहना चाहता हूं कि आप उन लोगों से सवाल कीजिए कि अगर हम लोगों का ये हक और अधिकार नहीं है तो हमें मना कर दीजिए. हम ओबीसी के लोगों के साथ अन्याय हो रहा है.


ये भी पढ़ें- CM गहलोत के बाद अब मंत्री कटारिया बोले- राहुल गांधी को संभालनी चाहिए कमान


हरीश चौधरी के अलावा राजस्थान जाट महासभा के अध्यक्ष राजाराम मील ने कहा कि ओबीसी आरक्षण का लाभ प्रदेश के युवाओं को मिल नहीं रहा है. उन्होंने 2018 में वर्टिकल आरक्षण को होरिज़ेंटल करने और रोस्टर को सही ढंग से लागू नहीं करने का आरोप सरकार पर लगाया. महापड़ाव के बाद हजारों की संख्या में छात्रों के साथ रैली करते हुए दोनों नेताओं ने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और ओबीसी आरक्षण में विसंगति दूर करने की मांग की. महापड़ाव के बाद यहां मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर विसंगतियां दूर करने की मांग भी की गई.


Reporter- Kuldeep Goyal


ये भी पढ़ें- नामांकन रद्द होने पर RU में हंगामा, DSW दफ्तर में दो गुटों के बीच चले जूतम-पैजार


प्रदेश की सभी बड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें