Sri ganganagar : अनूपगढ़ पुलिस के द्वारा उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार ऑपरेशन हंटर अभियान और साइबर क्लीन के तहत दो आरोपियों को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से संबंधित सोपू ग्रुप से जुड़े होने के कारण गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए गगनदीप सिंह निवासी गांव 13 पी के द्वारा सोपू ग्रुप के फेसबुक अकाउंट को फॉलो किया गया है और वहीं दूसरे आरोपी अजय कुमार निवासी वार्ड नम्बर 35,अनूपगढ़ के द्वारा एक हिस्ट्रीशीटर को फॉलो किया गया है और सोपू ग्रुप के पोस्टर पर अपनी फोटो लगाकर सोपू ग्रुप ज्वाइन करने की पोस्ट डाली गई है. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर किसी भी तरह की अपराधिक गतिविधियां नहीं करने के लिए पाबंद करवाया है. इस कार्रवाई में कॉन्स्टेबल राकेश कुमार की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चलाये जा रहे है विशेष अभियान


थाना अधिकारी फूलचंद शर्मा ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार संगठित अपराधियों, अपराधिक गैंग के विरुद्ध संगठित अपराधों को रोकने के लिए गैंगस्टरो के अनैतिक और गैर कानूनी कार्यों को रोकने के लिए ऑपरेशन हंटर अभियान चलाया गया है और वही सोशल मीडिया पर अपराधिक गैंग से जुड़कर सूचनाओं का आदान प्रदान करना, हथियारों के साथ फोटो अपलोड करना, गैंगस्टर और असामाजिक तत्वों को फॉलो करना, उनकी पोस्ट को लाइक करना और उनकी विचारधारा का प्रचार प्रसार करना क्राइम के अंतर्गत आता है. उक्त सभी को रोकने के लिए साइबर क्लीन ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पुलिस प्रशासन का उद्देश्य है कि युवा पीढ़ी अपने रास्ते से ना भटके और समाज में सामाजिक सुरक्षा,कानून व्यवस्था और नैतिक सुरक्षा बनी रहे.


सोपू ग्रुप को फॉलो करने वाले को किया गिरफ्तार


गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से संबंधित सोपू ग्रुप को फॉलो करने वाले गगनदीप सिंह(24) पुत्र निर्मल सिंह,निवासी गांव 13 पी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. राजगढ़ ने बताया कि फेसबुक पर सोपू ग्रुप अनूपगढ़ के नाम से फेसबुक पेज है गगनदीप सिंह के द्वारा इसे फॉलो किया गया था.


सोपू ग्रुप प्रचार करने और हिस्ट्रीशीटर को फॉलो करने वाले को किया गिरफ्तार


थानाधिकारी फूलचंद शर्मा ने बताया कि अजय कुमार (24) पुत्र मनीराम मेघवाल,निवासी वार्ड नंबर 35,अनूपगढ़ ने फेसबुक पर सोपू ग्रुप के पोस्टर पर अपनी खुद की फोटो लगाकर सोपू ग्रुप को ज्वाइन करने की पोस्ट फेसबुक पर लगाई थी और अजय कुमार के द्वारा अनूपगढ़ के हिस्ट्रीशीटर और असामाजिक तत्व बलजीत सिंह उर्फ बज्जू धारीवाल को फॉलो किया गया था. थानाअधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उपखण्ड अधिकारी के समक्ष पेश किया गया है और उन्हें पाबंद किया गया है कि वह किसी भी तरह की गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल नहीं होंगे.


ये भी पढ़ें..


CM के दांव पर PM मोदी ने फेंका दहला, 13 जिलों का मुद्दा गहलोत के पाले में डाला


अशोक गहलोत और सचिन पायलट बनेंगे एक दूसरे के 'हम'राही, बदले हालात में दिए ये बड़े संकेत