Anupgarh: भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित कैलाश पोस्ट के पास पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत सामने आई है. पाकिस्तान लगातार भारत के युवाओं को नशे की लत लगाने के लिए हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय तस्करी कर रहा है मगर सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता के कारण पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत में कामयाब नहीं हो पाता. ऐसा ही एक मामला अनूपगढ़ क्षेत्र में स्थित भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कैलाश पोस्ट के पास सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार रात्रि 12:45 पर भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित कैलाश पोस्ट के पास बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन की आवाज सुनी. ड्रोन की आवाज सुनने के बाद बीएसएफ के जवानों के द्वारा फायरिंग की गई. बीएसएफ के जवानों के द्वारा इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई. सूचना मिलने के बाद बीएसएफ के उच्च अधिकारी भी मौके पर पहुंचे तथा अन्य सुरक्षा एजेंसी अभी अलर्ट हो गई. सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा कैलाश पोस्ट के पास तथा सीमावर्ती गांवों में संयुक्त रुप से नाकाबंदी की गई. सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा देर रात्रि सर्च अभियान चलाया गया मगर रात्रि में सुरक्षा एजेंसियों को कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली.


सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा कैलाश पोस्ट के आसपास ग्रामीणों में किसानों को निर्देशित किया गया कि अगर किसी खेत में कोई संदिग्ध वस्तु मिलती है तो इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को दी जाए. आज सुबह कैलाश पोस्ट के पास भूपेंद्र सिंह के खेत में साढ़े 3 किलो हीरोइन मिली है. मिली जानकारी के अनुसार भूपेंद्र सिंह जो अपने खेत में गया तो उसने अपने खेत में तीन पैकेट गिरे हुए दिखाई दिए. यह तीनों पैकेट संदिग्ध लग रहे थे. भूपेंद्र सिंह ने इसकी सूचना विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों को दी.


ये भी पढ़ें- बड़ी रोचक है महात्मा गांधी की नोटों में फोटो छपने की कहानी, क्या सच में ये दो बड़े कारण थे ?


सूचना मिलने पर बीएसएफ, सीआईडी और पुलिस मौके पर पहुंची और पैकेट को खोला तो उसमें साढ़े 3 किलो हीरोइन थी. सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा साढ़ें 3 किलो हेरोइन जब्त कर ली गई है और सीमावर्ती क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. गौरतलब है कि पूर्व में भी पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के माध्यम से हेरोइन भारत में गिराई गई थी सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता के कारण हेरोइन तस्करो को नहीं मिल पाई.


Reporter-Kuldeep Goyal