Anupgarh News: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की अनूपगढ़ नगर पालिका के द्वारा सरकार के निर्देशानुसार सिंगल यूज प्लास्टिक को बंद करवाने के लिए मुख्य बाजार में कार्रवाई करते हुए 8 किलो 200 ग्राम पॉलीथिन जब्त की गई है. नगर पालिका के द्वारा मुख्य बाजार में की जा रही कार्रवाई के दौरान मुख्य बाजार के दुकानदारों में हड़कंप मच गया. कुछ दुकानदारों ने आनन-फानन में पॉलीथिन छुपाने का प्रयास किया लेकिन नगरपालिका की टीम के द्वारा पॉलीथिन जब्त कर ली गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तहसीलदार और कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि नगरपालिका के जेईएन मनफूल राम के नेतृत्व में 3 टीमों का गठन करते हुए यह कार्रवाई की गई है. नगरपालिका के जेईएन मनफूल राम ने जानकारी देते हुए बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार तीन टीमों का गठन किया गया और तीनों टीमें मुख्य बाजार में अलग-अलग दुकानों पर पहुंची. कुछ दुकानों पर पॉलीथिन का प्रयोग किया जा रहा था. मौके पर पहुंचकर टीमों के द्वारा पॉलीथिन जब्त की गई और दुकानदारों को दोबारा पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करने की चेतावनी दी गई. 


यह भी पढ़ें - राजस्थान में प्रचंड बारिश का कहर, अगले 3 दिनों तक इन जिलों में झमाझम बरसेंगे बादल


तहसीलदार राजेंद्र सिंह चौधरी ने बताया कि कार्रवाई के दौरान पुलिस जाब्ता भी नगरपालिका की टीमों के साथ मौजूद रहा. राजस्व निरीक्षक संदीप बिश्नोई ने बताया कि सरकार पूरे भारत को पॉलीथिन मुक्त करना चाहती है. अनूपगढ़ के दुकानदारों को पालिका प्रशासन की ओर से पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करने की समझाइश की गई थी और कार्रवाई से पूर्व दुकानदारों को चेतावनी दी गई थी कि अगर कोई भी दुकानदार पॉलीथिन का प्रयोग करता हुआ पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


सब्जी मंडी में हुआ विरोध
नगर पालिका के द्वारा सब्जी मंडी में जब पॉलीथिन जब्त करने की कार्रवाई की जा रही थी, तो सब्जी विक्रेताओं के द्वारा इसका विरोध किया गया. सब्जी विक्रेताओं ने विरोध करते हुए कहा कि नगर पालिका के द्वारा छोटे दुकानदारों पर कार्रवाई की जा रही है, जबकि बड़े दुकानदार धड़ल्ले से पॉलीथिन का प्रयोग कर रहे है.


Reporter: Kuldeep Goyal


खबरें और भी हैं...


अडानी का राहुल करते है विरोध, राजस्थान में गहलोत ने किया स्वागत, क्या बोली कांग्रेस


इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022: राजस्थान निवेश के लिए आदर्श राज्य,11 लाख करोड़ रूपये के एमओयू साइन


मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे के भविष्य के लिए नई कामयाबी लेकर आया 'इन्वेस्ट राजस्थान' का पहला दिन


Rajasthan NEET PG 2022 Counselling: पहले राउंड के सीट आवंटन का रिजल्ट जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट