Sriganganagar News: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ क्षेत्र में मौके पर किसान पहुंचे. इस दौरान पुलिस जाब्ता भी किसानों को रोकने में असफल रहा. किसानों ने आरोप लगाया कि प्रशासन के द्वारा खराब फसलों का सर्वे नहीं करवाया जा रहा.पटवारी घर बैठ कर ही खराब फसलों के सर्वे की रिपोर्ट भेज रहे हैं ,जो कि बिल्कुल गलत रिपोर्ट है. किसानों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि प्रशासन जानबूझकर फसलों के कम खराब होने की रिपोर्ट भेज रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि अखिल भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में काफी संख्या में किसान खराब फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर ज्ञापन देने के लिए तहसील में गए थे. मगर वहां मौके पर कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं था.


किसानों के द्वारा कर्मचारियों से और पुलिस अधिकारियों से अपील की गई कि मौके पर अधिकारियों को बुलाया जाए. मगर काफी इंतजार करने के बाद भी कोई अधिकारी नहीं पहुंचा. काफी इंतजार करने के बाद भी जब कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा तो किसान आक्रोशित हो गए.


आक्रोशित किसान नारेबाजी करते हुए जबरदस्ती तहसील में घुस गए और तहसीलदार के कार्यालय में डेरा लगाकर बैठ गए. प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. किसानों ने आरोप लगाया है कि क्षेत्र में प्रशासन के द्वारा खराब फसलों की रिपोर्ट गलत भेजी जा रही है. प्रशासन की ओर से 10 से 25% खराब फसलों के सर्वे की रिपोर्ट भेजी जा रही है, जबकि क्षेत्र में 60 से 80% तक कि किसानों की फसल खराब हुई है. किसानों ने आरोप लगाया है कि पटवारी घर बैठ कर ही सर्वे की रिपोर्ट तैयार कर रहा है जो कि बिल्कुल गलत है.


पुलिस जाब्ता रहा मौजूद
किसानों के द्वारा आज तहसील में प्रदर्शन किए जाने के दौरान पुलिस जाब्ता भी मौके पर मौजूद रहा मगर जब किसान आक्रोशित हो गया तो पुलिस जाब्ता भी किसानों को तहसील के अंदर घुसने से नहीं रोक पाया. किसान पुलिस जवानों को पीछे हटाते हुए तहसील कार्यालय में घुस गए और तहसीलदार के ऑफिस में बैठकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


ये भी पढ़ें- राजस्थान : वो महादेव मंदिर जिसे गज़नी ने लूटा, अब राव प्रेमसिंह ने जीर्णोद्धार कराया