Malpura:  राज्य विधान सभा में टोडारायसिंह क्षेत्र का पूर्व में प्रतिनिधित्व कर चुके बीसूका उपाध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री डॉ चंद्रभान की मालपुरा विधानसभा क्षेत्र में बढ़ती सक्रियता से जहां भाजपा विधायक कैंप में राजनीतिक सुगबुगाहट बढ़ने लगी है तो वहीं डॉ चंद्रभान 30 मई को टोडारायसिंह विश्राम गृह में गत अप्रैल माह की 25 तारीख के बाद लगातार दूसरी बार जन सुनवाई कर आमजन की समस्याओं को सुनेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीसूका उपाध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री पद पर नियुक्ति के बाद डॉ चंद्रभान की टोडारायसिंह मालपुरा विधानसभा क्षेत्र में बढ़ती सक्रियता से यहां मुख्य विपक्षी भाजपा विधायक कन्हैया लाल चौधरी कैंप में राजनैतिक सुगबुगाहट शुरू हो गई.


यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card को लेकर सरकार की नई एडवाइजरी, रखें ध्यान, नहीं तो होगा नुकसान 


बतौर कैबिनेट मंत्री क्षेत्र में निरंतर सक्रियता से जहां आमजन को राज्य की वर्तमान कांग्रेस सरकार में प्रतिनिधि मिल गया है वहीं डॉ चंद्रभान की स्पष्टवादी व ईमानदार छवि से मालपुरा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आशा की नई किरण नजर आने लगी है.


गौरतलब है कि मालपुरा विधानसभा क्षेत्र में वर्तमान विधायक कन्हैया लाल चौधरी कांग्रेस में डॉ चंद्रभान के काफी करीब रहते हुए अपने आर्थिक साम्राज्य का खूब विस्तार किया लेकिन समय बदला और वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव से चंद माह पूर्व डॉ चंद्रभान तथा कांग्रेस को झटका मार कांट्रेक्टर कन्हैया लाल चौधरी न सिर्फ भाजपा में शामिल हुए बल्कि टिकट प्राप्त कर चुनाव भी जीत लिया .


राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक कन्हैया लाल चौधरी की जीत के पीछे उनका वह सुनियोजित झूठ कि यदि वह चुनाव जीते क्षेत्र के टोरड़ी, घारेड़ा लांबाहरिसिंह बांध में ही नहीं बल्कि प्रचार के दौरान जहां भी गए वहीं के बांध-तालाब में बीसलपुर का पानी सिंचाई के लिए डालने झूठ खुलकर परोसते रहे और चुनाव जीत गए . लेकिन राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर भी क्षेत्र की प्रमुख मांग सिचांई के लिए किसी भी बांध तालाब में पानी डालने की घोषणा भी नहीं की जा सकी.


बावजूद इसके वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा मालपुरा विधानसभा क्षेत्र अपने सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल पार्टी के लिए छोड़ देने तथा लोकदल उम्मीदवार रणवीर पहलवान के खिलाफ विधायक कन्हैया लाल दूसरी बार चुनाव तो जीत गए लेकिन दूसरी बार में टोडारायसिंह मालपुरा विधानसभा क्षेत्र की जनसमस्याओं एवं आमजन की पीड़ा को लेकर उन्होंने मानो आंख बंद कर ली. विधायक चौधरी के कार्यकाल में टोडारायसिंह नगर पालिका क्षेत्र का विकास हुआ लेकिन गांव ढाणी की जनसमस्यायें जहां की तहां आज भी व्याप्त है.


जिससे कि विधायक के खिलाफ इस बार एंटी इनकंबेंसी फैक्टर हाल ही से मुकर होता दिखाई पड़ने लगा है. ऐसे में मालपुरा विधानसभा क्षेत्र में डॉ चंद्रभान की बढ़ती सक्रियता ने विधायक खेमे की चिंताएं बढ़ा दी हैं.


यह भी पढ़ेंः Aadhaar Card को लेकर सरकार की नई एडवाइजरी, रखें ध्यान, नहीं तो होगा नुकसान 


राज्य मेंं कांग्रेस के अध्यक्ष रहे कद्दावर नेता पूर्व उद्योग एवं विद्युत मंत्री डॉ चंद्रभान क्षेत्र में किसी परिचय के मोहताज नहीं है. यहां लोग डॉक्टर चंद्रभान की स्पष्टवादीता व ईमानदार छवि को लेकर एक बार फिर से चर्चा करने लगे हैं. तो डॉक्टर चंद्रभान ने भी गत दो माह में टोडारायसिंह मालपुरा क्षेत्र में जनसुनवाई करते हुए एवं जनसभाओं में पहुंचने पर जनता से एक सवाल पूछना नहीं भूलते की क्षेत्र के विधायक ने सिंचाई के लिए टोरड़ी, घारेड़ा व अन्य बांधों में सिंचाई के लिए बीसलपुर का पानी डाल दिया गया है क्या?


रिपोर्ट- पुरषोत्तम जोशी