Tonk News: जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान जिला प्रमुख सरोज बंसल, जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल, सीईओ देशलदान, एडीएम शिवचरण मीणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.


सीवरेज के कार्यों पर नाराजगी जताई- सुखबीर सिंह जौनपुरिया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में सांसद ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि सरकार की योजनाओं के लाभ से पात्र व्यक्ति वंचित न रहे. योजनाओं के क्रियान्वयन में अधिकारियों की उदासीनता स्वीकार नहीं की जाएगी. टोंक शहर में आरयूआईडीपी द्वारा सीवरेज एवं जल वितरण लाईनों के कार्यों पर नाराजगी जाहिर करते हुए सांसद ने गुणवत्तापूर्ण कार्य करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि आरयूआईडीपी द्वारा जिन वार्डों में कार्य पूर्ण कर लिये जाएं. वहां नगर परिषद एवं जलदाय विभाग द्वारा कार्य की गुणवत्ता का सत्यापन किया जाएं, ताकि बाद में आमजन को असुविधा नहीं हो.


संबंधित फर्म को इसके लिए पाबंद करे- सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया


उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में ग्राम पंचायतों में हर घर नल कनेक्शन के कार्य के दौरान तोड़ी जा रही सड़कों को पीएचईडी के अधिकारी दुरूस्त करे. पीएचईडी के अधिकारी ग्राम पंचायतों में जाकर मॉनिटरिंग करे तथा ग्रामीणों की शिकायतों का समाधान कर संबंधित फर्म को इसके लिए पाबंद करे.


सांसद ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के कार्यो की समीक्षा के दौरान गहलोद पुलिया के निर्माण में गति लाने के लिए अधीक्षण अभियंता आर. के. गुप्ता को कहा. कृषि विभाग की फसल बीमा, फार्म पौण्ड योजना, मिनिकट तारबंदी योजना से अधिकाधिक किसानों को लाभान्वित करने पर जोर दिया. शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कहा कि मिड-डे मील योजना की नियमित मॉनिटरिंग करे.


ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की यात्रा में चर्चा का विषय बनी सचिन पायलट की ये टी-शर्ट, जाने क्या है वजह


सांसद ने ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की प्रधानमंत्री आवास योजना में जिले की प्रगति बढ़ाने तथा अपना खेत अपना काम योजना में सभी तबकों के लोगों को लाभ देने के लिए कहा. साथ ही सांसद स्थानीय क्षेत्रीय विकास योजना में स्वीकृत कार्यों की समीक्षा की.


टोंक-नगरफोर्ट सड़क निर्माण कार्य पर जोर दिया


जिला प्रमुख सरोज बंसल ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता से टोंक-नगरफोर्ट सड़क निर्माण कार्य को तीव्र गति से करने तथा सड़क के दोनों ओर नालियों के निर्माण पर जोर दिया. पीएचईडी के एसई राजेश गोयल को कहा कि जल जीवन मिशन योजना में प्रेशर से पर्याप्त पानी हर घर में पहुंचाए. बैठक में मालपुरा प्रधान सकराम चौपड़ा, निवाई प्रधान रामअवतार लांगड़ी, पीपलू प्रधान रतनी देवी चंदेल, समिति के मनोनित सदस्य विष्णु शर्मा, शिवजीराम प्रतिहार एवं ओमप्रकाश गुप्ता ने भी जनहित से संबंधित मुद्दों को उठाया.


Reporter- Prushottam Joshi