Tonk: दरअसल शिव कावड़ यात्रा समिति मालपुरा के संयोजक विकास शर्मा की ओर से उपखंड अधिकारी को कावड़ यात्रा नहीं निकालने का ज्ञापन देने के बाद भी आज मालपुरा में उपखंड प्रशासन पूरी तरह सतर्क रहा. उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा, अतिरिक्त जिला कलेक्टर बीसलपुर पुनर्वास प्रभाती लाल जाट, तहसीलदार जी.आर. बैरवा तहसीलदार टोंक प्रह्लाद सिंह ने दिनभर शहर का जायजा लिया. दिनभर अधिकारी शहर के हालातों का जायजा लेते रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इधर कावड़ यात्रा नहीं निकलने को लेकर शहर में वैसे तो सामान्य स्थिति बनी हुई है, लेकिन कावड़ यात्रा स्थगित होने से शहरवासियों में मायूसी रही. कावड़ यात्रा नहीं निकलने से लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है, लोगों ने बताया कि कावड़ यात्रा निकलनी चाहिए थी. 


इधर उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा ने बताया कि कावड़ यात्रा निकालने के लिए प्रशासन द्वारा सहमति दी गई थी, लेकिन प्रशासन द्वारा तय मार्ग से ही कावड़ यात्रा निकालने की सहमति दी गई थी. शहर में शांति, अमन व चैन बनाए रखना प्रशासन का प्रमुख दायित्व है. 2020 में लोगों की राय से ही प्रशासन द्वारा बायपास का रास्ता निकाला जाकर तत्काल प्रभाव से बायपास का निर्माण करवाया गया है.


 बायपास का लोगों को कावड़ यात्रा के अलावा भी फायदा मिलेगा. इस रास्ते से होकर जाने से टोडा रोड से जयपुर रोड पर जाने में लोगों को कम समय लगेगा. जल्दी ही इस रास्ते का डामरीकरण भी करवाया जाएगा. प्रशासन द्वारा कावड़ यात्रा में शांति बनाए रखने के लिए टोडा रोड आरएसी बटालियन के पास से घाटी रोड तक बायपास का निर्माण करवाकर रास्ता बनाया गया है, बायपास के रास्ते से ही कावड़ यात्रा निकालने के निर्देश दिए गए हैं. 


गत दिनों जिला कलेक्टर टोंक चिन्मय गोपाल और जिला पुलिस अधीक्षक टोंक मनीष त्रिपाठी की मौजूदगी में पंचायत समिति मालपुरा के सभागार में मालपुरा के हिंदूवादी संगठनों, प्रबुद्धजनों, शांति समिति, सीएलजी के सदस्यों की मीटिंग में भी अधिकारियों ने प्रशासन द्वारा तय मार्ग से ही कावड़ यात्रा निकालने की बात करते हुए निर्देश दिए थे कि कानून का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस प्रशासन कार्यवाही करेगा.


परिवर्तित मार्ग से कावड़ यात्रा निकालने के मामले में शिव कावड़ यात्रा समिति की ओर से उपखंड अधिकारी रामकुमार वर्मा को ज्ञापन सौंपकर परिवर्तित मार्ग से कावड़ यात्रा निकालने की सहमति पर विरोध स्वरूप कावड़ यात्रा नहीं निकालने का ज्ञापन सौंपा.


 इधर एक तरफ कावड़ यात्रा नहीं निकाली जा रही है, वहीं दूसरी तरफ संभागीय आयुक्त अजमेर भंवरलाल मेहरा ने सुरक्षा की दृष्टि से टोंक जिला कलेक्टर चिन्मय गोपाल की अनुशंसा पर मालपुरा टोडारायसिंह क्षेत्र में आज से 2 दिन के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर रखी है. प्रशासन की ओर से दो दिन शहर में पूरी सुरक्षा व्यवस्था तैनात रहेगी.


Reporter- Purshottam Joshi


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


बेरोजगारों के लिए CM गहलोत सरकार का तोहफा, प्रतियोगी परीक्षाओं की आयु सीमा में मिली छूट