मालपुराः टोडारायसिंह पुलिस स्टेशन में आमजन की सुविधा के लिए निर्मित स्वागत कक्ष का उपयोग पुलिस द्वारा उपयोग में लेने पर निरीक्षण अधिकारी बंशीलाल पांडर आईजी रेंज अजमेर ने एतराज जताया है. शुक्रवार को आईजी रेंज अजमेर कार्यालय के पुलिस उपाधीक्षक बंशीलाल पांडर टीम स्वागत कक्ष की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंचे. जहां स्वागत कक्ष में पुलिस एसआई द्वारा अपना स्थाई अनुसंधान कार्यालय स्थापित कर कार्य करते पाए जाने पर जांच अधिकारी ने एतराज जताया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेंज कार्यालय के निरीक्षण अधिकारी पांडर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा आमजन की सुविधा के लिए प्रत्येक पुलिस स्टेशन में स्वागत कक्ष निर्मित कराए गए हैं. यह स्वागत कक्ष सही रूप में कार्य कर रहे हैं या नहीं, यह देखने के लिए पुलिस महा निरीक्षक रेंज कार्यालय अजमेर द्वारा उन्हें निरीक्षण का दायित्व सौंपा गया है. इसी को लेकर उन्होंने टोंक जिले के पचेवर, मालपुरा एवं टोडारायसिंह पुलिस स्टेशन का निरीक्षण किया है.


उन्होंने बताया कि स्वागत कक्ष का मुख्य उद्देश्य आमजन को पुलिस स्टेशन में कोई परेशानी नहीं हो और पुलिस स्टेशन पहुंचते ही उनकी सुनवाई हो सके. इसके लिए स्वागत का निर्मित कराये गये हैं. स्वागत कक्ष में प्रतिदिन एक ड्यूटी अधिकारी नियुक्त करने के आदेश दिए गए हैं. लेकिन यहां निरीक्षण में अधिकारी ने स्वागत कक्ष उपयोग पुलिस द्वारा अपने काम में लेना पाया गया.


जिस पर एतराज जताते हुए निर्देश दिए कि स्वागत कक्ष में प्रतिदिन अलग-अलग अधिकारी और उनके साथ एक महिला व पुरुष कांस्टेबल की ड्यूटी लगाने और राज्य सरकार की मंशा अनुरूप स्वागत कक्ष संचालित कर आमजन को पुलिस स्टेशन में किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होने देना सुनिश्चित करें. इस दौरान थानाधिकारी दातार सिंह व अन्य स्टाफ मौजूद रहा. 


Reporter- Purshottam Joshi


ये भी पढ़ें- Watch Video : टीचर का ट्रांसफर, फूट-फूट कर रोए स्कूल के बच्चे, देखें वीडिओ


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें