Malpura: टोंक जिले के मालापुरा में उपखंड मुख्यालय के आम सागर की दीवार टूटने का मामला सामने आया था. दीवार टूटने पर प्रशासनिक हड़कंप मचा हुआ है. इसी हड़कंप के बीच डीएम ने यहां आकर मिट्टी सें भरे कट्टों से क्षतिग्रस्त दीवार को पाटना शुरू करवाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर पर बर्खास्ती की तलवार, राज्य सरकार के फैसले पर निगाहें


यह हादसा शनिवार सुबह हुआ था.  उसके बाद डीएम चिन्मयी गोपाल ने अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का जायजा लिया और तत्काल क्षतिग्रस्त दीवार की जगह मिट्टी से भरे गड्ढे लगाकर पानी रिसाव रोकने एवं आगे दीवार टूटने से बचाने का उपाय शुरू करवाया.


गौरतलब है कि आम सागर की दीवार में पिछले साल की काफी जोड़ी दरारें नजर आने लगी थी. तब स्थानीय जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों ने मौका मुआयना भी किया था. नगर पालिका के जरिए सड़क पर हुए सुराख दरारों को एक बार फिर से सड़क बनाकर बंद कर दिया गया लेकिन तब मुख्य सुरक्षा दीवार की मरम्मत को नजर अंदाज किया गया. जिसका नतीजा बीती रात वह ढह गई.


यद्यपि घटना के बाद हरकत में आए उपखंड प्रशासन ने सिंचाई विभाग, पीडब्ल्यूडी, नगर पालिका,एवं प्रशासनिक स्तर पर तत्काल बचाव कार्य करते हुए आम सागर से पानी निकासी हेतु जेसीबी लगाकर नाली निकाली गई.


वहीं क्षतिग्रस्त दीवार के आगे कट्टे लगाकर इसके और आगे बढ़ने से रोकने का काम शुरू कर दिया. उपकरण प्रशासन ने फिलहाल घटना से किसी भी तरह के खतरे की आशंका से इनकार किया है.
Reporter: Purshottam Joshi


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता मसीह ने भाजपा पर लगाया तिरंगा बेचने का आरोप, कहा- रैलियां निकाल कर रहे भ्रमित