Tonk: मालपुरा में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला सामने आया है. तिरंगे को जमीन पर फेंकने का विरोध किया तो जान से मारने की धमकी दी. मामला 13 अगस्त का है. नसरुद्दीन पुत्र कमरुद्दीन निवासी देशवाली मोहल्ला ट्रक स्टैंड ने इस संबंध में मामला दर्ज करवाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रिपोर्ट में बताया कि ट्रक स्टैंड पुलिस के पास पंचर की दुकान है, 13 अगस्त को दुकान पर बैठा था. वहां एक गाड़ी खड़ी थी जिस पर राष्ट्रीय ध्वजा तिरंगा लगा हुआ था. आपको बता दें कि दोपहर 3.30 बजे असलम पुत्र अन्नू वहां आया और गाड़ी से तिरंगे को हटाकर जमीन पर फेंक दिया, जब इस बात का विरोध किया तो गाली-गलौच करने लगा, कहा तू काफिर है, तुझे शाम से पहले गोली मार देंगे.


यह भी पढ़ें- टोंक: कीचड़ में फंसी एंबुलेंस, ग्रामीणों ने ऐसे निकाला बहार


बीच बचाव करने वालों को भी पीटा
नसरुद्दीन ने रिपोर्ट में बताया कि मौके से ही पुलिस को मामले की जानकारी दी तो असलम ने कहा पुलिस हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकती है. तुझे अब हम बताते हैं, ये कहते हुए फोन पर कुछ साथियों को बुला लिया. थोड़ी ही देर में चार बाइक पर 8 लोग सवार होकर दुकान पर पहुंचे और मारपीट शुरू कर दी. आसपास के लोगों ने जब बीच बचाव किया तो उसके साथ भी मारपीट की, इसके बाद जान से मारने की धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए.


कई धाराओं में मामला दर्ज
थाना अधिकारी कैलाश विश्नोई ने बताया कि नसरुद्दीन की रिपोर्ट पर शनिवार देर शाम मामला दर्ज कर लिया गया था. आरोपी असलम पुत्र अन्नू निवासी मालपुरा के खिलाफ राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा-3, धारा 341,323, 506 में मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल रिपोर्ट के आधार पर मामले की जांच की जा रही है.


विधायक ने की घटना की निंदा
स्थानीय विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि तिरंगे का अपमान करने पर मेरे कार्यकर्ता के साथ मारपीट की गई है. प्रशासन से मांग है कि राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाए, इससे पहले भी क्षेत्र में राष्ट्र विरोधी घटनाएं हो चुकी है. सार्वजनिक रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे थे, लेकिन असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई.


Reporter: Purshottam Joshi